Saturday, 25 May 2024

सपा नेता आजम खान की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक Azam Khan

Azam Khan : नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (SP) के नेता आजम खान को सोमवार को यहां सर गंगा राम अस्पताल…

सपा नेता आजम खान की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती, हालत नाजुक Azam Khan

Azam Khan : नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (SP) के नेता आजम खान को सोमवार को यहां सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका ऑपरेशन होना है।

Azam Khan

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि खान की हालत फिलहाल ‘स्थिर’ है। अस्पताल के उपाध्यक्ष (लैप्रोस्कोपिक, लेजर और जनरल सर्जरी) डॉ बी बी अग्रवाल ने कहा कि खान को सोमवार सुबह हर्निया की जटिल समस्या के कारण भर्ती कराया गया।

अस्पताल ने खान की स्थिति पर एक बुलेटिन में कहा कि हाल में हृदय में स्टेंट डाले जाने के कारण उन्हें वर्तमान में रक्त को पतला करने वाली दवा नहीं दी जा रही और जल्द ही हर्निया के लिए ऑपरेशन किया जाएगा। खान को नियमित चिकित्सा जांच के लिए पिछले साल मई में सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हुई थी एंजियोप्लास्टी सर्जरी

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री व सपा नेता आजम खान की तबीयत पिछले कुछ महीने से खराब चल रही है. आजम की तबीयत पिछले साल अगस्त, मई और सितंबर महीने में खराब हुई थी। सितंबर में आजम खान को हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आजम खान की एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई थी। आजम खान का चेकअप के बाद पता चला था कि उनको हार्ट अटैक आया था। मेडिकल जांच में आजम के दिल की नस में ब्लॉकेज होने की बात सामने आई थी। आजम खान को देखने सपा प्रमुख अखिलेश यादव दिल्ली पहुंचे थे।

बता दें कि आजम खान यूपी के सीनियर नेता हैं। वह समाजवादी पार्टी से रामपुर से 10 बार विधायक चुने जा चुके हैं। वह अखिलेश यादव की सरकार और मुलायम सिंह यादव की सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वह रामपुर से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post