Tuesday, 23 July 2024

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने लड़कियों से ये क्या बोल दिया, सब हैरान

Dr. Vikas Divyakirti : डॉ. विकास दिव्यकीर्ति भारत में ही नहीं दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। मूलरूप से डॉ. विकास…

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने लड़कियों से ये क्या बोल दिया, सब हैरान

Dr. Vikas Divyakirti : डॉ. विकास दिव्यकीर्ति भारत में ही नहीं दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। मूलरूप से डॉ. विकास दिव्यकीर्ति IAS तथा IPS बनने के लिए दी जाने वाली UPSC परीक्षा की कोचिंग देते हैं। कोचिंग में पढ़ाते समय डॉ. विकास दिव्यकीर्ति लडक़े तथा लड़कियों को जीवन की अच्छाई तथा बुराई से भी परिचित कराते रहते हैं। हाल ही में डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने लड़कियों से कुछ ऐसा बोल दिया है कि हर कोई हैरान रह गया।

Dr. Vikas Divyakirti

रोने वाले के साथ करें शादी

दरअसल अपनी एक क्लॉस में डॉ. विकास दिव्यकीर्ति लड़कियों को जीवन की कुछ खास टिप्स दे रहे थे। उन्होंने लड़कियों से बोला कि शादी करने से पहले लड़के से मिलकर उसकी सारी आदत जान लेनी चाहिए। यहां तक तो सब ठीक-ठाक था। आगे डॉ. विकास दिव्यकीर्ति बोले कि लड़कियों को लड़कों से यह पूछना चाहिए कि आखिर बार वह कब रोया था? अपने विकास सर की यह बात सुनकर लड़कियां हैरान रह गईं। लड़कियों की हैरानी को दूर करते हुए डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने पूरी स्थिति को स्पष्ट किया।

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि जो लडक़ा रोता नहीं है वह शादी के बाद लडक़ी को रूलाने वाला साबित हो सकता है। रोने वाला लडक़ा भावुक होता है। भावुक लडक़ा ही एक अच्छा पति साबित हो सकता है। इसलिए रोने वाले लडक़े से शादी करनी चाहिए। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि रोने वाला लडक़ा शादी के बाद लड़की  को कभी रोने नहीं देगा। उसकी भावुक होने की आदत उसे एक अच्छा इंसान साबित करने के लिए महत्वपूर्ण पैमाना साबित होगी। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति की लड़कियों को दी गई यह शिक्षा सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति आए दिन कुछ न कुछ नया ज्ञान सभी को देते रहते हैं।

कौन हैं डॉ. विकास दिव्यकीर्ति

आपको बता दें कि डॉ. विकास दिव्यकीर्ति एक जाने-माने अध्यापक हैं। भारत की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा UPSC की परीक्षा है। इस परीक्षा को पास करके ही सबसे बेहतरीन नौकरी मानी जाने वाली UPSC तथा IPS की नौकरी मिलती है। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति दृष्टि IAS के नाम से कोचिंग इंस्टीटयूट चलाते हैं। दृष्टि IAS कोचिंग का मुख्यालय दिल्ली के मुखर्जी नगर में है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज तथा राजस्थान के जयपुर में भी डॉ. विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि IAS कोचिंग इंस्टीटयूट की शाखाएं स्थापित की गई हैं।

Dr. Vikas Divyakirti

अध्यापक बनने से पहले डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने UPSC  की परीक्षा पास की थी। वें IPS अधिकारी बने थे। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति दिल्ली में UPSC की परीक्षा देने वाले छात्र तथा छात्राओं के लिए एक आदर्श गुरू हैं। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति मूल रूप से हरियाणा प्रदेश के रहने वाले हैं। उनके माता तथा पिता दोनों ही हिन्दी साहित्य के प्रोफेसर रह चुके हैं। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति को हिन्दी भाषा में विशेष प्रेम है। डॉ. विकास दिव्यकीर्ति के बताए हुए मार्ग को अपना कर हर कोई बड़ी से बड़ी सफलता प्राप्त कर सकता है। Dr. Vikas Divyakirti

बड़ी खबर : भारत तथा मालदीव के तनाव में श्रीलंका की मौज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post