Wednesday, 24 July 2024

Jharkhand news : LED बल्ब के लिए युवक को उतार दिया मौत के घाट, जानें पूरा मामला

Jharkhand news : झारखंड की राजधानी रांची (Jharkhand news) में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां महज…

Jharkhand news : LED बल्ब के लिए युवक को उतार दिया मौत के घाट, जानें पूरा मामला

Jharkhand news : झारखंड की राजधानी रांची (Jharkhand news) में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां महज एक LED बल्ब के लिए एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। आरोपी ने मृतक पर एलईडी बल्ब चोरी करने का आरोप लगाया था। (Jharkhand news) वहीं, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने रांची -सिकिदरी -गोला मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। (Jharkhand news) ग्रामीण मृतक के परिवार को मुआवजा देने के साथ-साथ आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है।

Jharkhand news in hindi

मामले की सूचना मिलते ही सिल्ली डीएसपी के साथ-साथ ओरमांझी, अनगड़ा और बीआईटी थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बावजूद इसके ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि घटना से भड़के ग्रामीणों ने आरोपियों के घर को आग के हवाले करने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस की मौजूदगी की वजह से वे असफल रहे।

पुलिस आरोपियों की पहचान में जुटी

पुलिस मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की धर पकड़ और उनकी पहचान में जुटी है। यह घटना रांची के सिकिदिरी थाना क्षेत्र के हरातु पंचायत के ढेलुआखुटा गांव की है। दरअसल, ढेलुआखुटा गांव के रहने वाले 28 वर्षीय युवक उमेश मुंडा पर एलईडी बल्ब चोरी करने का आरोप लगाकर नीलकंठ प्रसाद प्रसाद नामक आरोपी ने बेरहमी से लाठी डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद नीलकंठ प्रसाद फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया।

लोगों ने जाम की सड़क

घटना से आक्रोशित लोगों ने रांची-सिकीदिरी-गोला मुख्य मार्ग को लगभग 5 -6 घंटों तक जाम कर मृतक के परिवार को बतौर 30 लाख मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। साथ ही ग्रामीणों की मांग थी कि मृतक के परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाए। वहीं, प्रशासन ने मृतक के अंतिम संस्कार के लिए परिवार को आर्थिक मदद उपलब्ध कराई। हालांकि, इलाके में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है। Jharkhand news

G20 Summit 2023 : भारत ने बढ़ाई चीन की टेंशन ! जानें ऐसा क्या किया …

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post