Friday, 19 July 2024

बड़ी खबर : ओडिशा के CM की शपथ लेंगे मोहन चरण माझी, PM सहित ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

Mohan Charan Majhi : राजनीति की गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल ओडिशा के मुख्यमंत्री पद…

बड़ी खबर : ओडिशा के CM की शपथ लेंगे मोहन चरण माझी, PM सहित ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

Mohan Charan Majhi : राजनीति की गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की घोषणा की जा चुकी है। आज ओडिशा को नए CM मिलने वाले हैं। खबरों की मानें तो आज शाम 5 बजे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी भुवनेश्वर के जनता मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोहन चरण माझी आदिवासी नेता हैं, जो क्योंझर सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं।

ओडिशा का कमान संभालेंगे माझी

भाजपा ने इस बार के विधानसभा चुनावों में जबरदस्त जीत दर्ज कर बहुमत हासिल किया। इसी के साथ राज्य में 24 साल बाद बीजेडी सत्ता से बाहर हुई। बीजेपी को 147 सीटों में 78 सीटें मिली। नवीन पटनायक साल 2000 से लगातार 2024 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे। जहां नवीन पटनायक इस पद पर 24 साल और 98 दिन तक रहे वहीं अब माझी प्रदेश की कमान संभालने वाले हैं।

आज शाम 5 बजे शपथ लेंगे Mohan Charan Majhi

ओडिशा के भावी मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भुवनेश्वर के जनता मैदान में तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं।ओडिशा में आज से बीजेपी सरकार की शुरूआत होने जा रही है। बता दें इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के अन्य नेता शामिल होंगे। इसके अलावा शपथ समारोह में सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता चिरंजीवी और अभिनेता रजनीकांत भी शामिल होंगे।

चार बार रह चुके हैं विधायक

बता दें Mohan Charan Majhi खनिज संपन्न केंदुझर जिले के एक मजबूत और तेजतर्रार आदिवासी नेता हैं। वह एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और ओडिशा विधानसभा में अपने प्रदर्शन के लिए मशहूर हैं। उनको BJP का एक विश्वनीय सदस्य और एक मजबूत सांगठनिक नेता माना जाता है। इसके अलावा मोहन चरण माझी के RSS से काफी मजबूत संबंध हैं। अगर बात करें माझी के राजनीतिक सफर की तो माझी का राजनीतिक करियर दो दशकों से अधिक का है। जनसाधारण से जुड़ने की उनकी क्षमता, विशेष रूप से आदिवासी क्षेत्रों में उन्हें लोकप्रियता दिलाई है। चार बार के विधायक के रूप में उन्हें राज्य की शासन प्रणाली की गहरी समझ है और उन्होंने इस क्षेत्र के लिए भाजपा की नीतियों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

18वीं लोकसभा का पहला सत्र इस दिन होगा शुरू, सदन में होंगे ये काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post