Friday, 19 July 2024

ओम बिरला बने एनडीए के लोकसभा अध्यक्ष उम्मीदवार

Om Birla : लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल लोकसभा अध्यक्ष के लिए NDA…

ओम बिरला बने एनडीए के लोकसभा अध्यक्ष उम्मीदवार

Om Birla : लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल लोकसभा अध्यक्ष के लिए NDA की तरफ से उम्मीदवार तय हो चुका है। NDA ओम बिरला का नाम ही स्पीकर के पद के लिए आगे बढ़ाने जा रही है। ओम बिरला स्पीकर पद के लिए 25 जून को पर्चा भरेंगे। वहीं लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। स्पीकर पद के लिए पर्चा अलग-अलग सेट में भरा जाएगा।

Om Birla

आपको बता दें कि संसद सत्र का आज दूसरा दिन है मंगलवार को बचे हुए सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी जो पहले दिन नहीं ले पाए, उन्हें आज पद और गोपनीयता की शपथ के साथ संसद की शुरुआत होगी।

राहुल गांधी ने कर दी डिप्टी स्पीकर के पद की मांग

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “आज अखबार में लिखा है कि पीएम मोदी ने कहा है कि विपक्ष को सरकार के साथ रचनात्मक सहयोग करना चाहिए। राजनाथ सिंह ने मल्लिकार्जुन खरगे को फोन किया और उन्होंने उनसे स्पीकर को समर्थन देने को कहा। पूरे विपक्ष ने कहा कि हम स्पीकर का समर्थन करेंगे, लेकिन परंपरा यह है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा कि वह मल्लिकार्जुन खरगे को वापस बुलाएंगे, लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। पीएम मोदी विपक्ष से सहयोग मांग रहे हैं, लेकिन हमारे नेता का अपमान हो रहा है।” Om Birla

इमरजेंसी की 50वीं वर्षगांठ पर सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला, माफी मांगने की दी नसीहत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post