Friday, 21 June 2024

Pm Modi News : पीएम मोदी सूरत में रखी 3,400 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की बुनियाद

  Pm Modi News : अहमदाबाद। पीएम मोदी ने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन गुरुवार को जनसभा को…

Pm Modi News : पीएम मोदी सूरत में रखी 3,400 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की बुनियाद

 

Pm Modi News : अहमदाबाद। पीएम मोदी ने दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन गुरुवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापार, कारोबार में लॉजिस्टिक्स का बहुत महत्व होता है। ये सूरत वाले अच्छी तरीके से जानते हैं। नई लॉजिस्टिक पॉलिसी से सूरत को बहुत लाभ होने वाला है। मल्टी मॉडल कनेक्टिवटी के लिए भी सूरत में एक बड़ी योजना पर काम शुरू हो चुका है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है। ‘ड्रीम सिटी’ प्रोजेक्ट जब पूरा हो जाएगा तो सूरत विश्व के सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होने वाला है। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग यहां सूरत की धरती पर न रहते हों। सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है। इस दौरान पीएम मोदी ने सूरत में 3,400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें समर्पित किया। उन्हांेने कहा कि सूरत के लोग वो दौर कभी भूल नहीं सकते, जब महामारियों को लेकर बाढ़ की परेशानियों को लेकर यहां अप्रचार को हवा दी जाती थी। यहां के व्यापारियों से मैंने एक बात कही थी कि अगर सूरत शहर की ब्रांडिंग हो गई तो हर सेक्टर, हर कंपनी की ब्रांडिंग अपने आप हो जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्र के चल रहे समारोहों के दौरान गुजरात में बुनियादी ढांचे, खेल और आध्यात्मिक स्थलों की आधारशिला रखना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। सूरत ‘जनभागीदारी’ और एकता का एक बेहतरीन उदाहरण है। पूरे भारत के लोग सूरत में रहते हैं, यह एक छोटा भारत है।

Pm Modi News :

पीएम मोदी 29 और 30 सितंबर को कई कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हैं। इस दौरान वह राज्य की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस और अहमदाबाद मेट्रो में सवारी भी करेंगे। गुजरात के दो दिवसीय दौरे में वह राज्य में खुशी और उत्साह के साथ मनाए जाने वाले नवरात्र उत्सव के समारोह में भी शामिल होंगे।

दो दिवसीय पीएम मोदी के दौरे की जानकारी देते हुए पीएमओ ने कहा कि पीएम मोदी सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी के कार्यक्रमों में लगभग 29 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। परियोजनाओं का उद्देश्य विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे को विकसित करना और गतिशीलता को बढ़ाना है। वह भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल की आधारशिला भी रखेंगे। भावनगर जैसे शहरों में भी तकरीबन 10 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी इसके साथ ही ब्रॉड गेज रेलवे लाइन की नींव भी रखेंगे, जिसके पूरा होने से अंबाजी की यात्रा आसान हो जाएगी।

गौरतलब है कि इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने हैं। राज्य में केंद्रीय नेताओं का आना जाना तेज हो गया है। गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी गुजरात दौरे पर हैं।

Related Post