Friday, 23 February 2024

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के बीच राजपूत समाज के बड़े नेता की हत्या, समाज में आक्रोश

Rajasthan News : राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के बीच एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां पर राजपूत समाज के…

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के बीच राजपूत समाज के बड़े नेता की हत्या, समाज में आक्रोश

Rajasthan News : राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के बीच एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां पर राजपूत समाज के एक बड़े नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। समाज के नेता की हत्या किए जाने से राजपूत समाज के लोगों में बड़ा आक्रोश देखने को मिल रहा है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। इस हत्या की घटना के बाद पूरे प्रेदश का माहौल गर्मा गया है।

Rajasthan News in hindi

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को हमलावरों ने उस वक्त गोली मारी, जब वह श्यामनगर इलाके में अपने घर के बाहर मौजूद थे। गोली लगने के बाद गंभीर रुप से घायल हुए सुखदेव सिंह को मेट्रो मास अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सुखदेव सिंह पर फायरिंग की सूचना मिलते ही समूचे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्थानीय पुलिस के अलावा आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके में पुलिस का भारी जाब्ता तैनात कर दिया गया है।

काफी समय से सुरक्षा की कर रहे थे मांग

सुखदेव सिंह को गोली मारने की खबर पूरे प्रदेश में आग की तरह फैल गई। राजपूत समाज के लोगों में भारी आक्रोश फैल गया। हालात को देखते हुए पूरे जयपुर शहर में पुलिस हाईअलर्ट मोड पर आ गई है। प्रदेश के अन्य इलाकों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। हमलावर कौन थे और कहां से आए थे, इसका अभी तक कुछ नहीं चल पाया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दौड़ रही है। वहीं प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है। बताया जा रहा है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पिछले काफी समय से अपने लिए सुरक्षा की मांग कर रहे थे।

सीसीटीवी के आधार पर जांच में जुटी पुलिस

पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और अन्य माध्यमों के जरिए आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इस घटना की जानकारी जैसे ही सोशल मीडिया पर पहुंची तो वैसे ही उनके समर्थक और समाज से जुड़े लोग अस्पताल पहुंचने लगे। लेकिन उनको अस्पताल में जाने नहीं दिया गया। वहां पर भी पुलिस का बंदोबस्त किया गया है। इस घटना के बाद अब शहर में माहौल खराब नहीं हो इसके लिए भी पुलिस अफसरों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस घटना के बाद पूरे शहर में हंगामा मचा हुआ है।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के थे अध्यक्ष

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े हैं। उन्होंने करणी सेना संगठन में काफी समय पहले हुए विवाद के बाद राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था। सुखदेव सिंह उसके अध्यक्ष हैं। सुखदेव सिंह फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर केस के बाद राजस्थान में हुए विरोध प्रदर्शन से खासा चर्चा में आए थे। इन मसलों को लेकर उनके कई वीडियो भी वायरल हुए थे।

पद्मावत फिल्म से चर्चा में आए थे सुखदेव सिंह

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी उस समय चर्चा में आ गए थे जब फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान प्रसिद्ध निर्देशक संजय लीला भंसाली को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने उन्हीं के सेट पर जाकर थप्पड़ मार दिया था। सुखदेव सिंह ने पद्मावती फिल्म के खिलाफ निरंतर मोर्चा खोलकर पूरे देश में इसका विरोध किया। जिसका नतीजा यह निकला कि फिल्म निर्माता को फिल्म का नाम बदलकर पद्मावत करना पड़ा और उसमें से कई दृश्यों को भी हटाना पड़ा। इसके बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत समाज में युवाओं के बीच काफी प्रसिद्ध चेहरा बन गए। सुखदेव सिंह ने 2018 चुनाव में भादरा से भारतीय जनता पार्टी से टिकट भी मांगा था, जो सुखदेव सिंह को नहीं मिला था। सुखदेव सिंह की पिछले कई वर्षों से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ आपसी झड़प की खबरें आ रही थी।

Related Post