Friday, 19 July 2024

योगी सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को तोहफे में दिया जाएगा स्मार्टफोन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 आगामी विधानसभा चुनाव (LEGISLATIVE ASSEMBLY ELECTION) जल्दी ही अगले साल शुरु होने वाला है ।…

योगी सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को तोहफे में दिया जाएगा स्मार्टफोन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 आगामी विधानसभा चुनाव (LEGISLATIVE ASSEMBLY ELECTION) जल्दी ही अगले साल शुरु होने वाला है । इससे पहले योगी सरकार ने हर स्तर पर अपनी स्मार्ट सियासत का आगाज शुरु कर दिया है जिसमें सबको जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। सीएम योगी (YOGI) ने विधानसभा में बताया था एक करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किया जाएगा।

सरकार का इस योजना पर काम जारी है और जल्द ही इसको अमल में लाने की पहल की जाएगी। इसके पहले भी अब योगी सरकार ने आंगनबांड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम (MEDIUM) से चुनाव से पहले लाखों घरों तक पहुंचने की पहल की थी।

सरकार के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कार्यकर्ताओं का योगदान काफी अहम होता है। सराकार ने इन सबके मानदेय में बढ़ोतरी करने के बाद जल्द ही स्मार्टफोन दिया जाएगा। इससे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में भी काफी हद तक उत्साह बढ़ेगा। यहीं नहीं उनके परिवार में सरकार की छवि भी बेहतर होगी।

इससे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में भी उत्साह का संचार होगा और उनके परिवार के भीतर सरकार को लेकर एक अच्छी छवि बनेगी। आंगनबांड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन (SMARTPHONE) से सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसाद करने की जिम्मेदारी मिलेगी जिसकी मदद से सरकार लाखों घरों तक आराम से पहुंच पाएगी।

वहीं सरकार ने दावा किया गया है कि पोषण अभियान को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्त्रियों को तकनीक से जोड़ने के अलावा कार्य सुविधा (FACILITY) के लिए स्मार्ट फोन वितिरित करने का काम जारी है। बच्चों के स्वास्थ्य HEALTH) परीक्षण के लिए इन्फैन्टोमीटर का वितरण करने की शुरुआत की गई है।

Related Post