Tuesday, 23 July 2024

Khan Sir कौन हैं? RRB NTPC विवाद में दर्ज हुआ है केस, जानिए पूरी जानकारी…

FIR against Khan Sir:- बिहार (Bihar) में हुए हिंसक विरोध का आज चौथा दिन है, जहां विरोध प्रदर्शकों ने, रेल मंत्रालय…

Khan Sir कौन हैं? RRB NTPC विवाद में दर्ज हुआ है केस, जानिए पूरी जानकारी…

FIR against Khan Sir:- बिहार (Bihar) में हुए हिंसक विरोध का आज चौथा दिन है, जहां विरोध प्रदर्शकों ने, रेल मंत्रालय की भर्ती प्रक्रिया (Railway Ministry Recruitment Process) के खिलाफ आंदोलन (movement against) करते हुए एक स्थिर ट्रेन के खाली डिब्बों में आग लगा दी गई।

इस हिंसा को लेकर बिहार पुलिस (Bihar police) ने पटना में खान सर (Khan Sir) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज (FIR) की है।

लोकप्रिय YouTuber खान सर (Khan Sir) और पांच अन्य शिक्षक जो गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (RRB NTPC) के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB – Railway Recruitment Board) के परिणामों के विवाद पर हिंसा भड़काने में कथित रूप से शामिल होने के आरोप है।

इनके अलावा 400 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी (FIR) दर्ज की गई है। पटना (Patna) के शिक्षक खान सर, जो उम्मीदवारों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए YouTube पर कोचिंग प्रदान करते हैं।

आपको बता दू, खान सर (Khan Sir) मुख्य व्यक्ति हैं, जो बिहार पुलिस की जांच के दायरे में हैं। वह आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा (RRB NTPC exams) को लेकर उम्मीदवारों के बीच हिंसा भड़काने का मुख्य आरोपी है।

>> जरूर पढ़े:- Flying Car KleinVision: बटन को दबाते ही कार बन जाएगी फ्लयिंग कार – 2022

Khan Sir कौन हैं? (Who is Khan Sir)

यह खान सर (Khan Sir) पटना में ‘खान जीएस रिसर्च सेंटर (Khan GS Research Centre)’ के नाम से एक लोकप्रिय कोचिंग सेंटर चलाते है और खान सर (Khan Sir) अपनी अनूठी शिक्षण शैली (unique teaching style) के लिए काफी मशहूर है।

सोमवार को हिंसा भड़कने के बाद, खान सर ने स्पष्ट रूप से एक वीडियो जारी किया जिसमें छात्रों / उम्मीदवारों से शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन करने की अपील की गई।

उन्होंने कहा कि, अगर वे हिंसा की ओर मुड़े तो कोई उनका समर्थन करने नहीं आएगा।

सोमवार को, राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल (Rajendra Nagar Railway terminal) पर बड़ी संख्या में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों (aspiring candidates) ने घंटों तक ट्रेन संचालन को बाधित किया और रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

बिहार पुलिस (Bihar police) ने सोमवार और मंगलवार को हिरासत में लिए गए आंदोलनकारी छात्रों द्वारा दिए गए बयानों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की, जिन्होंने कहा कि खान सर  (Khan Sir) द्वारा एक वीडियो जारी किए जाने के बाद उन्हें ऐसा करने के लिए प्रेरित किया गया था।

जहां उन्होंने कथित तौर पर छात्रों को सड़कों पर बाहर जाने और विरोध करने के लिए उकसाया था। अगर आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा ( RRB NTPC exams) रद्द नहीं की गई थी।

>> जरूर पढ़े:- CoronaVirus: ओमिक्रॉन के बाद अब सामने आया, सबसे खतरनाक NeoCov Virus

Related Post