पंकज सिंह की पहल पर शुरू हुआ ऑनलाइन डैशबोर्ड

0
187

नोएडा(चेतना मंच)। नोएडा के विधायक पंकज सिंह के हस्तक्षेप तथा निरीक्षण के बाद कोरोना के लिए स्थापित एकीकृत निरीक्षण कक्ष में अस्पतालों में बेड की स्थिति की जानकारी के लिए डैश बोर्ड ने कार्य करना शुरू कर दिया है। कल शाम को डैश बोर्ड के जरिए विभिन्न अस्पतालों में बैड उपलब्धता के ताजे हालातों की जानकारी मुहैया कराई गई।
कोरोना महामारी नियंत्रण हेतु बनाए गए ‘एकीकृत नियंत्रण कक्ष’ सेक्टर-59 का विधायक पंकज सिंह ने निरक्षण किया और वहाँ  संचालित व्यवस्थाओं की जानकारी जिलाधिकारी से ली।
इस दौरान वहाँ की टीम से उन्होंने ये भी जाना कि कैसे वो हॉस्पिटल में कोविड बेड की उपलब्धता की जानकारी, डैशबोर्ड की जानकारी साथ ही ऑक्सीजऩ वितरण प्रणाली, ज़रूरी दवाओं की उपलब्धता, होम आइसोलेटेड मरीजों की टेली कंसल्टेंसी कैसे कर रहे हैं और इन सभी चीजों में कोई कमी तो नहीं बरती जा रही. इन सभी वयवस्थाओं  के साथ जरूरतमंदों को बेड की व्यवस्था ठीक प्रकार हो सके इसका भी संज्ञान लिया।
पंकज सिंह ने बताया इस महामारी में हम सभी की यही कोशिश है कि हर जरूरतमंद तक मदद पहुँच सके जिसके लिए वो खुद सोशल मीडिया और अपने सहयोगियों के साथ निरंतर प्रयासरत हैं।
जिलाधिकारी ने विधायक को बताया कि एक क्विक रेस्पॉन्स टीम का भी गठन किया है जो किसी भी हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी होने पर तुरत उसको ऑक्सिजन पहुँचायेगा। इसके साथ रेमडिसेवर दवाई की भी एक गाइड लाइन जारी करी जा रही है जिससे उसकी कालाबाज़ारी को रोका जाए साथ ही उसकी कमी को पूरा किया जाए।