Tuesday, 16 April 2024

Big Breaking News : सियासत के पितामह को भतीजे ने दिया गच्चा, अजित बने शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति के पितामह कहे जाने वाले एनसीपी चीफ शरद पवार को उनके ही अपने भतीजे अजित पवार…

Big Breaking News : सियासत के पितामह को भतीजे ने दिया गच्चा, अजित बने शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति के पितामह कहे जाने वाले एनसीपी चीफ शरद पवार को उनके ही अपने भतीजे अजित पवार ने गच्चा दे दिया। यानि, एनसीपी दो फाड़ हो गई। अजित पवार 18 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। उन्होंने डिप्टी सीएम की शपथ ले ली। उनके समर्थक नौ विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। इससे पहले अजित पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की थी।

Big Breaking News

अजित ने सुबह ही की थी समर्थक विधायकों के साथ बैठक

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफे की पेशकश करने वाले अजित पवार ने आज (रविवार) सुबह अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ बैठक की। इसके बाद 18 विधायकों के साथ शिंदे सरकार को समर्थन देने के लिए राजभवन रवाना हो गए। अटकलें लगाई जा रही थीं कि एनसीपी के 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे, इनमें धर्मराव अत्राम, सुनील वलसाड, अदिति तटकरे, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल और अजित पवार शामिल हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ सभी मंत्री भी राजभवन मौजूद हैं।

Noida News : जितेंद्र शर्मा का निधन कांग्रेस के लिए अपूर्णनीय क्षति : प्रियंका गांधी

पहले से ही असंतुष्ट थे अजित पवार

बताया जाता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में काम करने का अवसर नहीं दिए जाने से अजित असंतुष्ट हैं। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले भी शामिल हुईं। हालांकि, सुले बैठक छोड़कर चली गईं। रविवार सुबह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने पुणे में मौजूद शरद पवार से फोन पर बातचीत की। राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखते हुए, शरद पवार ने पुणे में रहने का फैसला किया है। बताया जाता है कि शरद पवार ने अपने सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

Big Breaking News

ये भी रहे बैठक में शामिल

बैठक में सांसद सुप्रिया सुले, अमोल कोल्हे, प्रफुल पटेल दिलीप वलसे पाटिल, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, किरण लहमाटे, निलेश लंके, धनंजय मुंडे, रामराजे निंबालकर, दौलत दरोडा, मकरंद पाटिल, अनुल बेणके, सुनिल टिंगरे, अमोल मिटकरी, अदिति तटकरे, शेखर निकम, निलय नाईक, अशोक पवार, अनिल पाटिल शामिल रहे।

राउत का तंज

महाराष्ट्र के इस राजनीतिक घटनाक्रम पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा है कि कुछ लोगों ने महाराष्ट्र की राजनीति को साफ करने का बीड़ा उठाया है। उन्हें अपने तरीके से चलने दो। मेरी अभी शरद पवार से बात हुई है। उन्होंने कहा, ‘मैं मजबूत हूं। हमें लोगों का समर्थन प्राप्त है। हम उद्धव ठाकरे के साथ फिर से सब कुछ पुनर्निर्माण करेंगे। जी हां, लोग इस गेम को ज्यादा दिनों तक बर्दाश्त नहीं करेंगे।

UP News : यूपी रोडवेज के कंडक्टर की घिनौनी करतूत, चलती बस में बनाए महिला से शारीरिक संबंध, देखें वीडियो

घटनाक्रम से अंजान बने रहे शरद पवार

अजित पवार के आवास पर हुई बैठक के बाबत शरद पवार ने कहा कि मुझे ठीक से पता नहीं है, लेकिन विपक्ष के नेता होने के नाते उन्हें विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है। वह नियमित रूप से ऐसा करते हैं। मुझे इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन मुझे जितना पता है वो ये है कि शाम तक नेता उनसे मिलने आते रहेंगे। मेरा अहमदनगर कार्यक्रम पिछले सप्ताह ही रद्द हो गया था और सुप्रिया पहले से ही मुंबई से पुणे जा रही है।

राउत ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी

शिवसेना नेता संजय राउत ने पिछले दिनों दावा किया था कि एनसीपी नेता अजित पवार बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसी के बाद से उनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गई थीं। दरअसल, अजित की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की खबरें सामने आई थीं, जिसके बाद राउत ये यह दावा किया था।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

#ajitpawar #ncp #bjp #shivsena #eknathshinde

Related Post