Saturday, 18 May 2024

Ind Vs Aus Women T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 रन से हराया, मुकाबला जीतकर टी-20 सीरीज पर किया कब्जा

Ind Vs Aus Women T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया में 5 टी 20 मैचों की सीरीज जारी है। सीरीज के चौथे…

Ind Vs Aus Women T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7 रन से हराया, मुकाबला जीतकर टी-20 सीरीज पर किया कब्जा

Ind Vs Aus Women T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया में 5 टी 20 मैचों की सीरीज जारी है। सीरीज के चौथे मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने 7 रन से जीत लिया है। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 188 रन रन बनाया था।

जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोने के बाद 181 रन बनाने में कामयाब हुई थी। ऋचा घोष और कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार पारी का भी टीम को फायदा नहीं हुआ था। सात रन से यह मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना लिया है। पांचवां और आखिरी टी20 20 दिसंबर को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है।

स्मृति मंधाना (Ind Vs Aus Women T20) ने शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन रन रेट बढ़ाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया था। मंधाना को एश्ले गार्डनर ने बेथ मूनी के हाथों कैच कराया। मंधाना ने 10 गेंदों में तीन चौके की मदद से 16 रन की पारी खेली थी।

शेफाली वर्मा 16 गेंदों में चार चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुई थी। उन्हें डार्सी ब्राउन ने एलिस पेरी के हाथों कैच कराया। भारत को तीसरा झटका सातवें ओवर में लग गया था। एलाना किंग ने जेमिमा रॉड्रिग्स को डार्सी ब्राउन के हाथों कैच कराने में कामयाब हुई थी। जेमिमा 11 गेंदों में आठ रन बना पाई।

एलिस पेरी ने जीत में दिया अहम योगदान

एलिस पेरी 42 गेंदों में 72 रन की नाबाद पारी खेलकर आस्ट्रेलिया को जीत दिलान में अहम योगदान दिया था। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और चार छक्के लगा दिया था। वहीं, ग्रेस हैरिस 12 गेंदों में 27 रन बनाने के बाद नाबाद हुई थी। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगा दिया था। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने दो विकेट हासिल किया था, जबकि राधा यादव को एक विकेट प्राप्त हो गया था।

Related Post