Tuesday, 23 July 2024

Australian Open Men’s Final: इतिहास रचते हुए खिताब जीत, सिनर बने नए चैम्पियन

Australian Open Men’s Final: मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का रविवार को समापन…

Australian Open Men’s Final: इतिहास रचते हुए खिताब जीत, सिनर बने नए चैम्पियन

Australian Open Men’s Final: मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का रविवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन खेले गए पुरुष एकल के फाइनल में यानिक सिनर ने इतिहास रच दिया। 28 जनवरी को खेले गए फाइनल में सिनर ने अनुभवी मेडवेदेव को 5 सेटों के कड़े संघर्ष के बाद शानदार वापसी करते हुए हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

मेडवेदेव को हरा सिनर ने रचा इतिहास, Australian Open Men’s Final

22 साल के इटली के सिनर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल का फाइनल जीत लिया। उन्होंने रविवार, 28 जनवरी को हुए खिताबी मुकाबले में रूस के डेनिल मेडवेदेव को पांच सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में हरा दिया। इस जीत के साथ यानिक सिनर ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल का खिताब जीतने वाले इटली के पहले खिलाड़ी बन गए। साथ ही यानिक सिनर ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले ये कीर्तिमान सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के नाम था।

Australian Open Men’s Final

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियन ओपन को 10 बाद पुरुष सिंगल्स में कोई नया विजेता मिला है। इससे पहले पिछली बार 2014 में स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका ये खिताब जीते थे, उसके बाद कोई नया चैंपियन नहीं मिला। वर्ना इस टूर्नामेंट को साल 2004 से स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के राफेल नडाल की त्रिमूर्ति में से ही कोई हर बार जीत रहा था। इस बार इस त्रिमूर्ति के न होने से ये सिलसिला टूट गया है।

Australian Open Men’s Final: यानिक सिनर बने नए मेंस सिंगल्स चैम्पियन

यानिक सिनर ने इस मुकाबले को कड़ी टक्कर के बाद मेडवेदेव को 5 सेटों में मात देते हुए जीता। इस मुक़ाबले में शुरुआती 2 सेट गंवाने के बाद सिनर ने गज़ब की वापसी करते हुए 3-6, 3-6, 6-4, 6-4, 6-3 के अंतर से अपने नाम किया। अनुभवी मेडवेदेव के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में तीसरी बार मायूसी हाथ लगी। इससे पहले वो 2021 और 2022 में भी फाइनल मैच गंवा चुके हैं और सिर्फ रनर अप बनकर ही उन्हें संतोष करना पड़ा है।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post