Wednesday, 24 July 2024

बीबीएल का मैच रद्द हुआ, बारिश नहीं बल्कि इस वजह से स्थगित करना पड़ा मैच

बीबीएल का मैच रद्द: ऑस्ट्रेलिया की लोकप्रिय टी20 फ्रेंचाइजी लीग बीबीएल को रविवार को एक शर्मसार करने वाली स्थिति का…

बीबीएल का मैच रद्द हुआ, बारिश नहीं बल्कि इस वजह से स्थगित करना पड़ा मैच

बीबीएल का मैच रद्द: ऑस्ट्रेलिया की लोकप्रिय टी20 फ्रेंचाइजी लीग बीबीएल को रविवार को एक शर्मसार करने वाली स्थिति का सामना करना पड़ा। जब आज, 10 दिसंबर को मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच खेला जा रहा मुकाबला केवल 6 ओवरों के खेल के बाद ही स्थगित करना पड़ा। बिग बैश लीग के इस मैच को बारिश के कारण नहीं बल्कि खराब पिच के कारण रद्द करना पड़ा है।

महुआ का सियासी भविष्य अब क्या होगा, क्या अगला लोकसभा चुनाव लड़ सकेंगी?

खराब पिच के चलते बीबीएल का मैच रद्द

बिग बैश लीग (BBL) का नया सीजन इसी सप्ताह 7 दिसंबर को शुरू हुआ है। इस सीजन का चौथा मैच आज मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच मुकाबला खेला जाना था, लेकिन ये मैच केवल 6 ओवर ही खेला जा सका। इसके बाद सातवें ओवर में इस मैच को खराब पिच के कारण इस मैच को रद्द करना पड़ा। इस घटना के बाद बिग बैश लीग के आयोजकों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बेहद शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

शर्मिष्ठा का खुलासा: प्रणब दा जानते थे, उन्हें पीएम नहीं बनाया जाएगा

बीबीएल का मैच रद्द: ये रही मैच की स्थिति

गीलॉन्ग के सिमोंड्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान निक मेडिंसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुकाबले के शुरुआती 6 ओवरों में ही पिच का घातक मिजाज देख, इस मुकाबले को सातवें ओवर में ही रोकना पड़ा और फिर काफी देर विचार विमर्श के बाद इस मुकाबले को रद्द करने का फैसला किया गया। पिच की हालत इतनी खराब थी कि बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो रहा था।

पर्थ स्कॉर्चर्स के सलामी बल्लेबाज स्टीफन बिना खाता खोले और कूपर 6 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद एरॉन हार्डी और जोश इंगलिस जैसे-तैसे बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 6.5 ओवर के बाद ही पिच को बेहद खतरनाक मानते हुए मैच को रोकना पड़ा। अंपायर्स ने दोनों टीमों के कोच और कप्तान से लंबी बातचीत की और फिर आयोजकों से भी देर तक बातचीत हुई। इसके बाद मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया और दोनों टीमों को अंक बांट दिए गए।

बीजेपी के संकेत क्या हैं? साय के छत्तीसगढ़ का सीएम बनने के बाद उठा सवाल

बीबीएल का मैच रद्द: पिच की ऐसी हालत क्यों हुई?

बीती रात बारिश होने के कारण सिमोंड्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पिच पर कुछ स्पॉट ऐसे दिख रहे थे, जिन्हें देखकर लग रहा है कि यहां कवर से होते हुए पानी पिच तक पहुंच गया। इस कारण से इस मैच में पिच पर अनियमित उछाल दिखने लगा। इस कारण ऐसा लग रहा था कि गेंद पिच पर गिर कर बल्लेबाजों को चोटिल कर सकती है।

इस मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए विकेटकीपिंग कर रहे क्विंटन डिकॉक भी कुछ गेंदों पर हैरान रह गए। आखिरकार 6.5 ओवर के खेल के बाद पिच के खतरनाक मिजाज को देखकर इस मैच को रद्द करना ही बेहतर समझा गया।

बीबीएल का मैच रद्द

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post