Wednesday, 24 July 2024

चाहर और शमी बाहर: इस वजहों से अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेंगे ये दोनों

चाहर और शमी बाहर: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज कल, 17 दिसंबर से शुरू हो…

चाहर और शमी बाहर: इस वजहों से अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेंगे ये दोनों

चाहर और शमी बाहर: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय क्रिकेट सीरीज कल, 17 दिसंबर से शुरू हो रही है। इसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इन सीरीजों से पहले टीम इंडिया को 2 झटके लगे हैं। ओडीआई सीरीज के लिए टीम में शामिल दीपक चाहर और टेस्ट टीम का हिस्सा बनने वाले मोहम्मद शमी इस दौरे से बाहर हो गए। ये दोनों खिलाड़ी अलग-अलग कारणों से अब टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

केकेआर के नए कप्तान होंगे ये स्टार खिलाड़ी, राणा होंगे अब उपकप्तान

चाहर और शमी बाहर: दीपक और मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं खेलेंगे

भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो बड़े झटके लगे हैं। वनडे टीम में शामिल दीपक चाहर और टेस्ट टीम में शामिल मोहम्मद शमी अलग-अलग वजहों से इस सीरीज से बाहर हो गए है। एक ओर जहां शमी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं, तो दूसरी ओर दीपक ने फैमिली रीज़न के कारण वनडे सीरीज़ से अपना नाम वापस लिया है।

चयनकर्ताओं ने चाहर की जगह आकाशदीप को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है। तो वहीं शमी को लेकर खबर है कि वो फिटनेस क्लियरेंस नहीं कर सके हैं, इसलिए वो इस दौरे पर नहीं जाएंगे। टीम की घोषणा के ही समय बीसीसीआई ने बता दिया था कि पूरी तरह फिट होने के बाद ही शमी इस दौरे का हिस्सा होंगे।

14 लोकसभा सांसद निलंबित: हंगामे के चलते, बाकी बचे सत्र के लिए सस्पेंड

कोचिंग स्टाफ ओडीआई सीरीज का नहीं होंगा टीम का हिस्सा, चाहर और शमी बाहर

बीसीसीआई ने बताया है कि भारतीय टीम के होड कोच राहुल द्रविड़ सहित पूरा कोचिंग स्टाफ जिसमें बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप शामिल हैं, ये ओडीआई सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ये लोग इसके बजाय टेस्ट स्क्वाड के साथ जुडेंगे और टेस्ट सीरीज़ की तैयारियां देखेंगे। इनकी जगह वनडे स्क्वाड की कोचिंग की ज़िम्मेदारी को इंडिया ‘ए’ का कोचिंग स्टाफ देखेगा।

इंडिया ए के कोचिंग स्टाफ में शामिल बैटिंग कोच सितांशु कोटक, गेंदबाजी कोच राजीव दत्ता और फील्डिंग कोच अजय रात्रा ओडीआई सीरीज में कोचिंग करेंगे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर केवल पहले वनडे के लिए ही टीम का हिस्सा होंगे और इसके बाद वो भी टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वो दूसरे और तीसरे वनडे में भारत का हिस्सा नहीं रहेंगे।

कैसे झुकीं वसुंधरा राजे: किस वजह से जिद छोड़, बनीं भजन लाल की प्रस्तावक

ओडीआई के लिए भारत की टीम अब इस प्रकार है –

रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाशदीप।

चाहर और शमी बाहर

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post