Tuesday, 23 July 2024

टीम इंडिया से गद्दारी करके, दुश्मन देश के कोच बन जाएंगे रवि शास्त्री?

टीम इंडिया से गद्दारी: एक समय टीम इंडिया के हेड कोच रह चुके पूर्व भारतीय ऑल राउंडर रवि शास्त्री क्या…

टीम इंडिया से गद्दारी करके, दुश्मन देश के कोच बन जाएंगे रवि शास्त्री?

टीम इंडिया से गद्दारी: एक समय टीम इंडिया के हेड कोच रह चुके पूर्व भारतीय ऑल राउंडर रवि शास्त्री क्या टीम इंडिया से गद्दारी करके किसी और देश के कोच बनने जा रहे हैं? ये सवाल इसलिए उठा क्योंकि जब कमेंटरी कर रहे पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री से उनके साथी कमेंटेटर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयान मॉर्गन ने इंग्लैंड के कोच बनने का सवाल किया, तो शास्त्री ने जवाब में हाँ कहा।

World Cup 2023: भारत ने हासिल की बड़ी जीत, नीदरलैंड को 160 रन से हराया

टीम इंडिया से गद्दारी: क्या है ये पूरा मामला?

दरअसल हुआ यूं कि जब दो दिग्गज रवि शास्त्री और इयान मॉर्गन विश्व कप के एक मैच के दौरान कमेंटरी कर रहे थे, तभी इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन से निराश उनके एक समर्थक ने एक पोस्टर दिखाया, जिस पर लिखा था “इंग्लैंड टीम को एक भारतीय कोच की आवश्यकता है।” दर्शक की इस बात पर इयान मॉर्गन ने रवि शास्त्री से सवाल पूछा कि “क्या आप इंग्लैंड टीम के कोच बनना चाहेंगे?”

मोर्न मोर्कल का इस्तीफा: पाक टीम के खराब प्रदर्शन के बाद छोड़ा कोच पद

इस पर पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री ने कहा “हाँ, मैं इंग्लैंड की टीम के साथ जरूर जुड़ना चाहूँगा।” जिससे लगा कि वाकई वो इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ना चाहते हैं। उनके इस जवाब से टीम इंडिया को चाहने वाले लोग हैरान रह गए। इस जवाब के लिए उन्हें भारतीय टीम का दुश्मन समझा जाने लगा। उन्हें टीम इंडिया का गद्दार माना जाने लगा। हालांकि इसके बाद उन्होंने आगे अपनी बात स्पष्ट करते हुए कहा कि “लेकिन मैं सिर्फ इंग्लैंड टीम को हिन्दी सिखाने के लिए ही वहाँ जाऊंगा।”

रोहित-विराट की गेंदबाजी: डच टीम के खिलाफ 9 गेंदबाजों ने की गेंदबाजी

टीम इंडिया से गद्दारी

दरअसल शास्त्री ने कोच बनने से इंकार करते हुए सिर्फ हिन्दी सिखाने के लिए इंग्लैंड टीम के साथ जुडने की बात मज़ाक में कही थी। उनका इंग्लैंड से जुडने का कोई गंभीर इरादा नहीं है, वो सिर्फ हंसी ठिठोली कर रहे थे। उन्होंने अपने हिन्दी में दिए गए जवाब को ट्रांसलेट कर इयान मॉर्गन को समझाया और फिर दोनों ही इस मज़ाक पर हंस पड़े। भारतीय टीम के प्रशंसकों ने भी उनके इंकार करने के बाद राहत की सांस ली।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post