स्वामी विवेकानंद ने अध्यात्म को सामाजिक सरोकारों से जोड़ा: विग

0
80

नोएडा(चेतना मंच)। समाजवादी नोएडा महानगर द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा घेरा कार्यक्रम का आयोजन महानगर अध्यक्ष दीपक विग  व पूर्र्व  प्रत्याशी सुनील चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अतुल यादव ने किया।
स्वामी विवेकानंद की जयंती पर सेक्टर-56 स्थित बारातघर में आयोजित युवा घेरा कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष और सभी सपा, नेताओ व कार्यकर्ताओं व प्रमुख लोगो ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यर्पण किया और सभी ने उनके बताए राष्ट्रवाद मार्ग पर चलने का अनुसरण करने की प्रतिबद्धता दोहराई।
इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष दीपक विग ने अपने सम्बोधन में कहा कि, भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारें जनविरोधी है, इनकी सरकार में युवा बड़े पैमाने पर बेरोजगार हुआ है। रोजगार के अवसर घटे हैं। दीपक विग ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ऐसे सन्त थे जिन्होने अध्यात्म को सामाजिक सरोकारों से जोड़ा था। उनके राष्ट्रवाद में गरीबों वंचितों के प्रति त्याग सेवा और समर्पण के प्रति सदा सजग रहे। इस अवसर पर पूर्व प्रत्याशी सुनील चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा कि इस सरकार में कानून व्यवस्था बदहाल है, छात्र संघ के चुनाव पर रोक लगाना अलोकतांत्रिक प्रक्रिया है, और भाजपा के तानाशाह पूर्ण रवैए को दृढ़ता के साथ दर्शता है। इस अवसर पर महासचिव शम्भू प्रसाद पोखरियाल, गौरव चौधरी, सपा नेता अतुल यादव ने भी अपने विचार रखे।
इस अवसर कुँवर बिलाल बर्नी, संजीव पुरी, गौरव चाचरा, विनेश भगेल, अतुल यादव, गौरव चौधरी, गौरव यादव, मोहित चौधरी,नीरज अवाना,गुलजार खान, नन्हे आलम, बहादुर यादव, रोहित यादव, अरुण यादव, गौरव यादव, प्रशांत यादव, दीपांशु यादव, मोहित यादव, गौरव यादव, श्याम कश्यप, दिवाकर रावते, अखिल खान, अन्य सपा नेता कार्यकर्ता और प्रमुख लोग उपस्थित रहे।