सर्ववर्ग हितैषी है प्रदेश का आम बजट

0
125

नोएडा(चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना द्वारा पेश किया गया पहला पेपरलेस बजट सर्वजन हिताय है। इस बजट में हर वर्ग का अपेक्षित ख्याल रखा गया है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा गन्ना शोध संस्थान के अध्यक्ष (दर्जा प्राप्त मंत्री) नवाब सिंह नागर ने उप्र को नयी उंचाईयां प्रदान करने वाले बजट के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी। वित्तमंत्री सुरेश खन्ना द्वारा पेश बजट समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस बजट में गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं, छोटे व्यापारियों व उ़द्यमियों, श्रमिकों का विशेष ध्यान रखा गया है। बजट में जेवर एयरपोर्ट के लिए 200 करोड़ रू0 का धन आवंटित किया गया है जो काबिले तारीफ है।
उप्र कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष तथा दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री कैप्टन विकास गुप्ता ने बजट को संतुलित तथा हर वर्ग के लिए श्रेष्ठ बताया। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बजट में विशेष ध्यान दिया गया है। कोरोना काल के बावजूद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा पेश बजट हर वर्ग हितैषी है। इस बजट से प्रदेश विकास के आयाम स्थापित करेगा तथा प्रगति का पहिया और भी तेज गति से दौड़ेगा। श्री गुप्ता ने इस श्रेष्ठ बजट के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का आभार जताया।
भारतीय जनता पार्टी के नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बजट को सबका साथ, सबका विकास तथा सबका विश्वास के मूल मंत्र के प्रति संकल्पित बताया। उनका कहना है कि यह बजट समाज के हर वर्ग के उत्थान का द्योतक होगा तथा प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री तथा वित्तमंत्री का आभार जताया।