Tuesday, 23 July 2024

Bageshwar Dham बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ बिहार में याचिका दायर

Bageshwar Dham / मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक अदालत में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ सोमवार…

Bageshwar Dham बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ बिहार में याचिका दायर

Bageshwar Dham / मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक अदालत में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ सोमवार को एक शिकायत दायर की गई। अर्जी में कहा गया है कि शास्त्री ने खुद को कथित तौर पर हनुमान का अवतार बताकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। मुजफ्फरपुर के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (पश्चिम) की अदालत में स्थानीय अधिवक्ता सूरज कुमार ने शिकायत दायर की है।

Bageshwar Dham

याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि धीरेंद्र ने 24 अप्रैल को राजस्थान में एक सभा में भगवान हनुमान का “अवतार” होने का दावा किया था, जो हिंदुओं की धार्मिक मान्यताओं का अपमान था। उन्होंने शास्त्री के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 295ए (धार्मिक आस्था का अपमान), 298 (धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से व्यक्त किया गया विचार यह उच्चारित शब्द) और 505 (गलत जानकारी आदि जिससे अशांति पैदा होने की आशंका हो) के तहत मुकदमा चलाने का अनुरोध किया है। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख तय की है।

राजद के विरोध का सामना करना पड़ा

संयोगवश धीरेंद्र 13 मई से पटना में पांच दिवसीय ‘मंडली’ आयोजित करने वाले हैं, लेकिन उनकी प्रस्तावित यात्रा को राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा है।

बिहार के पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव, जो खुद बेहद धार्मिक माने जाते हैं, ने धीरेंद्र शास्त्री की यात्रा का विरोध करने और उनके यहां आने पर पटना हवाई अड्डे पर ही उनका घेराव करने का संकल्प लिया है।

मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम तीर्थ स्थल जो भगवान हनुमान को समर्पित है, के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कथित रूप से सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने और अंधविश्वास को बढ़ावा देने के आरोप में कई स्थानों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

UP News: लखनऊ मेट्रो में सफर कर अखिलेश यादव ने किया चुनाव प्रचार

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post