Tuesday, 23 July 2024

Greater Noida News : एटीएम बूथ पर मदद के बहाने बदल देता था कार्ड

Greater Noida News : एटीएम बूथ में भोले-भाले लोगों की मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह…

Greater Noida News : एटीएम बूथ पर मदद के बहाने बदल देता था कार्ड

Greater Noida News : एटीएम बूथ में भोले-भाले लोगों की मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह के एक सदस्य को थाना दादरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से विभिन्न बैंकों के 22 एटीएम कार्ड व 1,05,000 रुपये बरामद हुए हैं। पकड़ा गया आरोपी अपने जीजा के साथ मिलकर जालसाजी की वारदात को अंजाम देता था।

Greater Noida News :

 

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि पुलिस गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि रेलवे रोड स्थित पीएनबी के एटीएम बूथ के पास एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगाने वाले गिरोह का एक सदस्य खड़ा हुआ है। सूचना के आधार पर पुलिस ने एटीएम के बाहर से आमिर सैफी पुत्र शमशाद और शौकीन निवासी खन्ना नगर कॉलोनी जिला गाजियाबाद को दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से विभिन्न बैंकों के 22 एटीएम कार्ड व 1,05,000 रुपये की नकदी बरामद हुई। पूछताछ में पकड़े गए आमिर सैफी ने बताया कि उससे बरामद सभी एटीएम कार्ड उसने अपने जीजा आबिद के साथ मिलकर भोले भाले लोगों से बदले थे।

ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

उसने बताया कि वह एटीएम में आए लोगों को बहला-फुसलाकर पहले उनका एटीएम कार्ड का पिन नंबर देख लेते थे। इसके बाद वह उनका एटीएम लेकर अपने पास रखे एटीएम से बदल देते थे। इसके बाद वह एटीएम कार्ड से अन्य एटीएम बूथ पर जाकर कैश निकाल लेते थे और अलग-अलग जगह पर शॉपिंग करते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि आमिर का जीजा अभी गाजियाबाद जेल में बंद है। आरोपी ने नोएडा गाजियाबाद दिल्ली एनसीआर में इस तरह की दर्जनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

Defection Law : चर्चा का विषय बना दलबदल कानून, 9 घंटे में तीन बार बदली पार्टी

Related Post