Tuesday, 23 July 2024

सपा का मैनपुरी के पुलिसकर्मियों पर भाजपा के पक्ष में प्रचार करने का आरोप

सपा का मैनपुरी के पुलिसकर्मियों पर भाजपा के पक्ष में प्रचार करने का आरोप पुलिसिया ताकत का गलत इस्तेमाल कर…

सपा का मैनपुरी के पुलिसकर्मियों पर भाजपा के पक्ष में प्रचार करने का आरोप

सपा का मैनपुरी के पुलिसकर्मियों पर भाजपा के पक्ष में प्रचार करने का आरोप
पुलिसिया ताकत का गलत इस्तेमाल कर रही है भाजपा:राजेन्द्र
लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव में पुलिसिया ताकत का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। इस बाबत सपा का एक प्रतिनिधिमण्डल बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज करायी है। सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने भाजपा सरकार पर पुलिस की ताकत का गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया। उन्होंने थानाध्यक्ष करहल, थानाध्यक्ष बरनाहल को तत्काल हटाए जाने की मांग।
सपा प्रतिनिधि मंडल ने छह पुलिस इंस्पेक्टर, 13 पुलिस सब इंस्पेक्टर और 100 से ज्यादा हेड कांस्टेबल को भी हटाने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि सैकड़ों कॉन्स्टेबल इलाके में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं तथा पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल सपा कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (लखनऊ) को ज्ञापन सौंपने के बाद सपा सचिव चौधरी ने कहा कि पुलिस के लोग भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार व मतदान का दबाव बना रहे हैं तथा पुलिस घर-घर जाकर सपा समर्थक कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा मैनपुरी में पुलिस को सुविधानुसार पोस्टिंग करा रही है, ऐसे पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराया जाना मुमकिन नहीं है।

बता दें, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव पांच दिसंबर को है । यह सीट समाजवादी पार्टी सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई हैं । यहां समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य से है ।

Related Post