Sunday, 14 July 2024

हम सौभाग्यशाली हैं कि राम मंदिर निर्माण व प्राण प्रतिष्ठा देख पा रहे हैं : आदित्य

UP News / प्रयागराज। गंगा समग्र प्रयाग की एक बैठक संघ कार्यालय सिविल लाइन (आनंदा) प्रयागराज में हुई। जिसमें मुख्य…

हम सौभाग्यशाली हैं कि राम मंदिर निर्माण व प्राण प्रतिष्ठा देख पा रहे हैं : आदित्य

UP News / प्रयागराज। गंगा समग्र प्रयाग की एक बैठक संघ कार्यालय सिविल लाइन (आनंदा) प्रयागराज में हुई। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में आरएसएस के विभाग प्रचारक प्रयाग/काशी प्रांत आदित्य ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि राम मंदिर के दोनों विषय निर्माण व प्राण प्रतिष्ठा को होता देख पा रहे हैं। गंगा समग्र की यह बैठक आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के संबंध में बुलाई गई थी।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री अंबरीश ने बताया कि संघ के सभी संगठन आगामी दिनों में ‘जड़ता राजा’ जो शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित नाटक है, का मंचन 21 से 26 नवंबर काशी में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के समय समाज के सभी लोगों को इससे जोड़ने का कार्य करेंगे। बताया कि आगामी 23 से 27 नवम्बर के मध्य पांच दिवसीय दीपोत्सव में 25 नवम्बर को गंगा समग्र प्रयाग महानगर (प्रयाग उत्तर – प्रयाग दक्षिण) की ओर से सरस्वती घाट पर दीपोत्सव कार्यक्रम 4 बजे से मनाया जायेगा।

UP News in hindi

संघ के प्रयाग/काशी प्रांत के विभाग प्रचारक आदित्य ने कहा कि जिस प्रकार राम मंदिर निर्माण के समय हम धन संग्रह करने के लिए जन-जन के पास गए, उसी प्रकार गंगा समग्र एवं संघ का हर कार्यकर्ता फिर से लोगों के घर-घर जाकर धन्यवाद ज्ञापित करेंगे तथा उन्हें शुभ मुहूर्त के समय सभी जगह गांव व शहर के प्रत्येक देवालय मंदिर में लोगों को एक साथ एकत्रित करेंगे तथा जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पा रहे हैं वह उसी जगह इस ऐतिहासिक घटना के साक्षी बने, ऐसा संघ के सभी संगठन मिल कर प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में शिवाजी महाराज की 385 में जयंती मनाने जा रहे हैं। इस अवसर पर शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित नाटक ‘जड़ता राजा’ का मंचन काशी में आगामी 21 से 26 नवंबर तक किया जाएगा। आदित्य ने बताया कि वर्तमान सरकार के बहुत सारे लोकतांत्रिक कार्य शिवाजी के शासन से प्रेरित है इस नाट्य मंचन को सभी को टिकट लेकर देखना चाहिए एवं प्रेरणा लेनी चाहिए। टिकट बिक्री से प्राप्त सहयोग राशि से काशी में स्थापित कैंसर संस्थान के निकट एक प्रकल्प बनाने की योजना है, जो कैंसर मरीजों के तीमारदारों के लिए सहयोगी होगा।

बैठक में अजय सिंह भाग सयोजक यमुना भाग, आर. डी. पाण्डे विभाग व्यवस्था प्रमुख, स्वामी आत्मानंद प्रांत गंगा आश्रित प्रमुख, आलोक शर्मा जिला संयोजक गंगा समग्र प्रयाग उत्तर, जितेन्द्र गौड़ अजय मिश्रा, विपिन मिश्रा जितेंद्र गौड़, उदय शंकरपाल अमरेश तिवारी, अतुल पांडे, राजेन्द्र मिश्र, शत्रुघ्न, राजकुमार त्रिपाठी, नीरज त्रिपाठी, सुशील त्रिपाठी, धनंजय, संतोष तिवारी, हिमांशु त्रिपाठी, गिरीश तिवारी, शैलेश कुमार, विश्व प्रताप, सीमा एवं अजय द्विवेदी जिला मिडिया प्रभारी गंगा समग्र प्रयाग उत्तर ने भाग लिया।

UP में योगी सरकार का बड़ा कदम, हलाल सर्टिफाइट सामान पर लगाया बैन

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post