Saturday, 25 May 2024

अमेटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा रत्न सम्मान से अलंकृत हुए बागपत के अमन, लोगों ने जताया हर्ष

Bagpat News : रविवार को मोहाली पंजाब की अमेटी यूनिवर्सिटी में पृथ्वी अभ्युदय एसोसिएशन इंडिया द्वारा शिक्षा रत्न सम्मान 2022-23…

अमेटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा रत्न सम्मान से अलंकृत हुए बागपत के अमन, लोगों ने जताया हर्ष

Bagpat News : रविवार को मोहाली पंजाब की अमेटी यूनिवर्सिटी में पृथ्वी अभ्युदय एसोसिएशन इंडिया द्वारा शिक्षा रत्न सम्मान 2022-23 की घोषणा की गई, जिसमें जिले के दो शिक्षाविदों को यह पुरुस्कार प्रदान किया गया। इस पुरस्कार के लिए देशभर से हजारों आवेदन प्राप्त हुए और गहन चयन प्रक्रिया के उपरांत चुनिंदा लोगों को यह उपाधि प्रदान की गई। यूपी के 15 शिक्षाविदों ने अंतिम सूची में स्थान पाया, जिसमें बागपत जनपद से दो शिक्षाविदों को पुरस्कृत किया गया। देश के विभिन्न प्रांतों और अग्रणी शिक्षण संस्थानों से आए शिक्षाविदों की गरिमामयी उपस्थिति में पुरस्कार प्रदान किए गए।

Bagpat News in hindi

कार्यक्रम में सम्मानित हुए ट्यौढी के अमन कुमार, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर इस पुरस्कार के लिए चयनित हुए। आपको बता दें कि अमन कुमार द्वारा शैक्षिक नवाचार श्रेणी में प्रोजेक्ट कॉन्टेस्ट 360 के अंतर्गत लाखों लोगों को शैक्षिक अवसरों एवं संसाधनों की जानकारी प्रदान करने पर पुरस्कार प्रदान किया गया है। उनको राष्ट्रीय सम्मान मिलने पर क्षेत्र के लोगों ने हर्ष जताया और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बधाई देने वालों में सुरेंद्र मलनिया, सत्यपाल सिंह, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता राकेशों देवी आदि मौजूद रहे।

अमन ने बताया कि इस पुरस्कार के लिए देशभर से शिक्षाविदों ने आवेदन किया था, जिसमें उन्होंने भी अपने कार्यों का विस्तृत उल्लेख आवेदन में भेजा। एक गहन चयन प्रक्रिया के उपरांत अंतिम सूची जारी की गई जिसमें उनका नाम घोषित किया गया। यह पुरस्कार उन सभी शिक्षाविदों को समर्पित है जो लगातार अपने प्रयासों से शिक्षा के आयाम में नई संभावनाओं को तराश रहे है और 21वीं सदी में तकनीक के प्रयोग से शिक्षा क्षेत्र में क्रांति ला रहे है। साथ ही उन्होंने डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह से मिलकर अपने कार्यों का विस्तृत विवरण साझा करने की भी इच्छा जताई।

पूर्व में मिल चुके ये पुरस्कार

शिक्षा रत्न सम्मान, नमो सम्मान, एम्पावर अवार्ड, राष्ट्रीय शिक्षाविद पुरुस्कार, यंग ट्रांसफॉर्मर्स अवार्ड, गुरु शिरोमणि अवार्ड आदि पुरस्कार से अमन कुमार को सम्मानित किया जा चुका है।

मीडिया हाउस ने पत्रकारों की कलम पर लगा दिया है पहरा : राकेश टिकैत

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post