Friday, 19 July 2024

Gorakhpur News: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में भाजपा के छात्र संगठन ने तोड़ी सारी मर्यादा, कुलपति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें वीडियो

Gorakhpur News: गोरखपुर में एक ऐसी घटना घटित हुई है जिसने गुरू-शिष्य परंपरा को कलंकित कर दिया है। भारतीय जनता…

Gorakhpur News: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में भाजपा के छात्र संगठन ने तोड़ी सारी मर्यादा, कुलपति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें वीडियो

Gorakhpur News: गोरखपुर में एक ऐसी घटना घटित हुई है जिसने गुरू-शिष्य परंपरा को कलंकित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के विद्यार्थी संगठन ABVP के तथाकथित छात्र नेताओं ने सामान्य शिष्टाचार की भी सारी मर्यादा तोड़ दी है। अपने आपको छात्र बताने वाले ABVP .के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी के कुलपति को दौड़ा-दौडाकर पीटा। कुलपति को छुड़ाने आए पुलिसकर्मियों पर भी जानलेवा हमला कर दिया गया। (वीडिया में आप भी देख सकते हैं इस शर्मनाक घटना को)
आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को भारतीय जनता पार्टी की छात्र विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ABVP के कार्यकर्ताओं ने वाइस चांसलर के चैंबर में घुसकर तोडफ़ोड़ कर दी। दरवाजा उखाडक़र फेंक दिया। इसके बाद वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इतना ही नहीं, बीच-बचाव करने आए पुलिस से भी मारपीट की। पुलिसवालों ने लाठीचार्ज कर ABVP कार्यकर्ताओं को खदेड़ा। इस शर्मनाक घटना में वाइस चांसलर, रजिस्ट्रार तथा आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।
ABVP  कार्यकर्ताओं ने गमले फेंककर वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार को मारा। इस दौरान रजिस्ट्रार जमीन पर गिर गए। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उन्हें जमकर पीटा। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद 10 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना को लेकर अफरा-तफरी का माहौल है।

Gorakhpur News: घटना का मूल कारण

कुछ दिन पूर्व ABVP  कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी में फैली अनियमितता के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान कुलपति ने छात्रों की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया था। छात्रों का आरोप है कि वाइस चांसलर के आश्वासन के बाद भी किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ। इसके बाद 13 जुलाई को ABVP  कार्यकर्ताओं ने मांगे पूरी न होने पर यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया। उस दिन कार्यकर्ताओं ने तीन गेट के ताले भी तोड़ दिए थे। इसके बाद वाइस चांसलर ने एक-एक कर छात्रों की समस्याएं सुनीं और आश्वासन दिया था कि जल्द ही इन सभी का समाधान कर दिया जाएगा। इसके बाद डीन डॉ. सत्यपाल सिंह ने हंगामा करने वाले 4 ABVP कार्यकर्ताओं के निलंबन और 4 कार्यकर्ताओं को यूनिवर्सिटी में प्रवेश वर्जित करने का आदेश जारी कर दिया। इस आदेश के विरोध में छात्र वाइस चांसलर से मिलने शुक्रवार को पहुंचे तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया। इस पर छात्रों ने वह कर डाला जो आप वीडियो में देख रहे हैं।

Gorakhpur News

Rajasthan Politics: बर्खास्त किए गए मंत्री अपनी बात पर कायम, पुलिस को लेकर भी साधा निशाना

Related Post