Tuesday, 23 July 2024

Uttar Pradesh News: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, अखिलेश यादव को बड़ा झटका

  Uttar Pradesh News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है, समाजवादी पार्टी के विधायक…

Uttar Pradesh News: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, अखिलेश यादव को बड़ा झटका

 

Uttar Pradesh News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है, समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। वहीं सोमवार को उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण कर ली है। इससे पहले वपूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने स्वीकार कर लिया है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की मौजूदगी में अपने हजारों समर्थकों के साथ उन्होंने प्रदेश कार्यालय पहुंचकर शामिल हुए।

Uttar Pradesh News पूर्वांचल से लड़ सकते हैं चुनाव

इस दौरान वहां मौजूद बीजेपी नेताओं ने दारा सिंह चौहान का सभी ने पार्टी में स्वागत किया है। ब्रजेश पाठक ने कहा कि दारा सिंह चौहान के आने से बीजेपी को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष में कोई दम नहीं बचा है उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर पीएम मोदी के नेतृत्व में जीत हासिल कर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनायेगें। वहीं माना जा रहा है कि पूर्व मंत्री लोकसभा चुनाव में पूर्वांचल की एक सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं। दारा सिंह चौहान इस समय यूपी की घोसी विधानसभा से विधायक थे और वह पिछली बीजेपी सरकार में मंत्री थे। विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी को छोड़कर सपा का दामन थाम था।

20 जिलों में दारा सिंह का प्रभाव

दरअसल, दारा सिंह चौहान की अपने समाज में बड़े नेताओं में गिनती की जाती है और उनका असर मऊ समेत 20 जिलों में है। वह बीजेपी की पिछली सरकार में वन और पर्यावरण मंत्री के पद पर थे लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुए थे। दारा सिंह चौहान ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत बसपा से की थी वहीं साल 1996 व 2000 में राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। इसके अलावा वह 2009 में बसपा के टिकट पर घोसी से लोकसभा चुनाव भी जीत चुके हैं। अब माना जा रहा है कि बीजेपी के टिकट पर वह फिर से घोसी से चुनाव लड़ सकते हैं।Uttar Pradesh News

#bjp #Uttar Pradesh News #darasinghchuhan #yogiadityanth #dycmkeshavprasadmaurya #akhileshyadav 

बड़ी खबर : किसान नेता नरेश टिकैत हत्या के केस में बरी, किए गए दोषमुक्त करार UP News

Related Post