Friday, 19 July 2024

माँ ने अपने 3 साल के बच्चे को दिया जहर, खुद भी खाकर की आत्महत्या

Uttar Pradesh News: हर माता अपने बच्चों से काफी ज्यादा प्यार करती है, किन्तु कभी ऐसी खबर भी सामने आ…

माँ ने अपने 3 साल के बच्चे को दिया जहर, खुद भी खाकर की आत्महत्या

Uttar Pradesh News: हर माता अपने बच्चों से काफी ज्यादा प्यार करती है, किन्तु कभी ऐसी खबर भी सामने आ जाती है जो साफ तौर पर मजबूरी को प्रदर्शित करती है। उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ मे स्थित सिधारी थाना क्षेत्र के जाफ़रपुर ग्राम में सोमवार की रात को एक माँ ने अपने 3 साल के बच्चे को तो जहर दिया ही साथ ही खुद भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बिगड़ती हालत को देखते हुए माँ और बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन माँ ने रात को ही तो वहीं बेटे ने अगले दिन सुबह मंगलवार को दम तोड़ दिया।

घर में चल रही कलह के कारण उठाया ये कदम

आत्महत्या करने वाली युवती का नाम कविता चौहान था जो 28 वर्षीय थी, उसकी शादी 4 वर्ष पूर्व सिधारी थाना क्षेत्र के जाफ़रपुर ग्राम के निवासी पंचदेव चौहान के साथ हुई थी। कविता को 3 साल का बेटा देवांश तथा 3 माह की बेटी थी। इसके साथ ही पति पंचदेव नपा में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी था। परिवार वालों से पूछ ताछ के दौरान पता चला कि बीते एक सप्ताह से घरेलू विवाद चल रहा था जिसके पश्चात सोमवार कि रात को पति कमरे से बाहर सो रहा था और सास भी बरामदे मे थी।

मौका पाते ही कविता ने सबसे पहले अपने बेटे को जहर दिया, उसके बाद खुद भी जहर का सेवन किया। परिवारवालों कि मानें तो रात्रि को तकरीबन 10 बजे कविता कि हालत बिगड़ने लगी जिसके पश्चात परिवार जनों ने कविता को नरौली स्थित एक अस्पताल में  भर्ती कराया। इसके पश्चात जब लोग घर पहुंचे तो बच्चे कि हालत भी नाजुक थी और वह बेसुद्ध पड़ा था। परिवार जन उसे भी लेकर अस्पताल में गए तो उन्हें बच्चों के डॉक्टर को दिखाने का सुझाव मिला जिसके पश्चात वे बच्चे को लेकर करतालपुर के निजी अस्पताल ले गए, रात के 11 बजे कविता ने दम तोड़ दिया उसके पश्चात अगली सुबह मंगलवार को बच्चे कि भी मृत्यु हो गयी। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टेम के लिए भेज दिया है और आगे कि जांच में जुट गयी है।

 

Related Post