Saturday, 25 May 2024

करवा चौथ की ‘महंदी’ पर बजरंग दल का पहरा, विहिप ने जारी किया अलर्ट

Muzaffarnagar : कल यानि 1 नवंबर को पूरे देश में करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा। इस पर्व की तैयारी…

करवा चौथ की ‘महंदी’ पर बजरंग दल का पहरा, विहिप ने जारी किया अलर्ट

Muzaffarnagar : कल यानि 1 नवंबर को पूरे देश में करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा। इस पर्व की तैयारी के लिए महिलाएं एक दिन पहले ही अपने हाथों पर मेहंदी रचाती हैं और ब्यूटीपार्लर जाती है। यूपी में करवा चौथ की मेहंदी पर ​बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद ने अपना पहरा बैठा दिया है। करवा चौथ पर्व को लेकर विश्व हिन्दू परिषद ने एक बड़ा फरमान जारी किया है। इस फरमान में हिन्दू महिलाओं और युवतियों को हिदायत दी गई है। इस फरमान के पम्फलेट हर गली और हर गांव में बांटे जा रहे हैं।

Muzaffarnagar News

क्या लिखा है पम्फलेट में

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में विश्व हिन्दू परिषद की ओर से एक खास तरह के पम्फलेट बांटे जा रहे हैं। यह पम्फलेट गांव की गली से लेकर शहर की कालोनियों तक में पहुंचाए जा रहे हैं। इन पम्फलेट में लिखा है, ‘अपना त्यौहार, अपनों को रोजगार, जिहादियों पर प्रहार’ करवाचौथ के इस पवित्र त्योहार पर हिंदू बहनों से ही मेहंदी लगवाएं।

आपको बता दें कि करवा चौथ पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवक-युवतियां व्रत रखने वाली हिंदू महिलाओं के हाथों पर मेहंदी लगाने का काम करते हैं। जिसे लेकर विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि हिंदू बहू-बेटियों के हाथों पर मेहंदी लगाने के बहाने यह लोग ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देते हैं। इसी के चलते विश्व हिंदू परिषद की तरफ से नगर में 30 और 31 अक्टूबर को 12 जगहों पर मेहंदी केंद्र भी बनाए जाएंगे। जहां पर करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाएं हिंदू युवतियों से आकर मेहंदी लगवा सकेंगी, जिसके प्रचार के लिए पैम्फलेट भी बांटे जा रहे हैं।

ब्यूटी पार्लर व सड़कों पर पहरा

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों का कहना है कि करवाचौथ के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार सड़क पर उतरकर जहां जगह-जगह दुकानों पर जाकर मेहंदी लगा रहे युवक-युवतियों के आधार कार्ड चेक करेंगे और अगर कोई युवक या युवती अल्पसंख्यक समाज से पाया जाता है तो ये लोग उन्हें किसी भी हालत पर मेहंदी लगाने नहीं देंगे।

इसे लेकर बुधवार को विश्व हिंदू परिषद के प्रांत गौरक्षा प्रमुख ललित माहेश्वरी के घर एक बैठक का आयोजन भी किया गया था। जिसमें करवा चौथ को लेकर आगे की रणनीति भी तैयार की गई।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए ललित माहेश्वरी ने कहा कि करवा चौथ पर सभी हिंदू महिलाएं व बच्चियां मेहंदी लगवाती हैं। अभी तक का अनुभव यह है कि मुस्लिम लड़की और लड़के मेहंदी लगाते हैं और हमारे इस त्यौहार को दूषित करते हैं। पिछले वर्ष राष्ट्रीय सेवा समिति, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने यह तय किया कि क्यों न हम अपनी ही बहनों से मेहंदी लगवाएं, तो पिछले वर्ष भी व इस वर्ष भी 30 और 31 अक्टूबर को हिन्दू महिलाओं को हिन्दू बालिकाएं मेहंदी लगाएंगी। इसके लिए हमने शहरभर में 12 केंद्र तय किए हैं।

मुजफ्फरनगर की हर सड़क पर रहेगा पहरा

हिंदू संगठन के नेता ललित माहेश्वरी ने कहा कि मुस्लिम लड़कियां मेहंदी लगाने के दौरान हिंदू युवतियों के नंबर लेकर अपने भाइयों को देती हैं, जिससे बाद में फोन पर वार्तालाप शुरू होता है और हिन्दू युवतियों को बहला फुसलाया जाता है। मुस्लिम लड़का ही नहीं, अगर मुस्लिम लड़की भी मेहंदी लगा रही होगी तो हम उसे नहीं बैठने देंगे। यही नहीं, उनका आधार कार्ड चेक करेंगे और उनके चेहरे से फोटो का मिलान करेंगे।

उन्होंने चेतावनी दी कि बजरंग दल की पूरी टीम नगर के बाजारों में घूमेगी। हमारा अपनी बहनों और बेटियों से निवेदन है कि वह अपने आप को बचाकर रखें और इस पवित्र त्यौहार की पवित्रता बनाकर रखें और अपनी ही बहनों से मेहंदी लगवाएं जिससे उनको रोजगार मिलेगा और उनका हाथ निखर कर आएगा। साथ ही जो दुर्घटनाएं घटती हैं, उससे हिंदू समाज बचेगा।

आज का समाचार 31 अक्टूबर 2023 : चार हत्यारों को उम्रकैद, गायब हो गई चार लड़कियां

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post