Tuesday, 23 July 2024

Saharanpur: फर्जी डीसीपी बन कर ली थी सगाई, भांडा फूटने पर पहुंचा जेल

  Saharanpur: लोग फर्जी डिग्री का सहारा लेकर क्या कुछ नहीं करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है…

Saharanpur: फर्जी डीसीपी बन कर ली थी सगाई, भांडा फूटने पर पहुंचा जेल

 

Saharanpur: लोग फर्जी डिग्री का सहारा लेकर क्या कुछ नहीं करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश के बेहेट से, जहां एक युवक ने खुद को डीसीपी बनाने के लिए नक़ली डिग्री तो बनाईं ही साथ ही नक़ली डिग्री के बल पर सगाई भी कर ली। किंतु उसका यह नक़ली डिग्री से रचा गया खेल ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका, और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। यह मामला आपको किसी फिल्मी स्क्रिप्ट जैसा लग रहा होगा किन्तु यह हकीकत है।

Saharanpur: डीसीपी की फर्जी आईडी दिखाकर शादी रचाने वाला युवक बेहट से गिरफ्तार..

जनपद सहारनपुर की कोतवाली बेहट निवासी युवक को फर्जी डीसीपी बनना पड़ा भारी पड़ गया ।  सीबीआई के डीसीपी की फर्जी आईडी  दिखाकर एक युवक ने कुछ दिन पहले अपनी सगाई तक रचा ली थी। भंडाफोड़ होने पर सोमवार को पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

जनपद सहारनपुर की कोतवाली बेहट निवासी युवक को फर्जी डीसीपी बनना पड़ा भारी

शादी से दो दिन पहले लड़की पक्ष के परिजनों को युवक पर शक हुआ था। युवक लोगों को फर्जी आईडी दिखाकर ठगी करता था। युवक के कब्जे से आईपीएस ड्रेस में 2 फोटो तथा डीसीपी की 8 फर्जी आईडी बरामद हुई हैं।हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह से मीडिया सेल द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बहादराबाद थाना क्षेत्र में विगत 8 दिसम्बर 2022 को रानीपुर झाल निवासी एक युवती के भाई ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था कि एक युवक ने स्वयं को सीबीआई का डीएसपी बता कर उसकी बहन से सगाई की है। युवक ने स्वयं को सीबीआई डीसीपी बताते हुए वर्तमान पोस्टिंग पटियाला बताया है। युवती के परिजनों को शादी के दो दिन पहले युवक पर शक हुआ था।

शादी से दो दिन पहले युवक पर हुआ शक

हरिद्वार पुलिस ने  मुकदमा दर्ज करने के उपरांत छानबीन करते हुये सीबीआई ब्रांच दिल्ली और देहरादून में दस्तावेजों को खंगालने के बाद कथित फर्जी सीबीआई डीसीपी को बेहट सहारनपुर से गिरफ्तार किया है। पकड़े गये युवक की पहचान वसीम आजम पुत्र समीम निवासी ग्राम सधोली कदीम थाना बेहट, सहारनपुर हुई है। छानबीन के दौरान ज्ञात हुआ आरोपी वसीम आजम ने आईडी व फोटोग्राफ फोटोशॉप से फर्जी तैयार कर कर रखे थे।

पत्नी रुठ कर चली गई रिश्तेदार के यहां, पति ने उठाया ये खौफनाक कदम

Related Post