Friday, 19 July 2024

ANTF ने 3 नशा तस्करों को पकड़ा, 1.5 करोड़ की मॉर्फीन बरामद

UP News : उत्तर प्रदेश के बरेली में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) ने एक नशे की बड़ी खेप को…

ANTF ने 3 नशा तस्करों को पकड़ा, 1.5 करोड़ की मॉर्फीन बरामद

UP News : उत्तर प्रदेश के बरेली में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) ने एक नशे की बड़ी खेप को पकड़ा है। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने बरेली शहर के सेटेलाइट पुल से तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए ड्रग तस्करों के कब्जे से 1.5 करोड़ की मॉर्फीन बरामद की गई है।

UP News

पूछताछ के दौरान सामने आया है कि पकड़े गए ड्रग तस्कर मणिपुर से मॉर्फीन लाकर यूपी, दिल्ली और मुंबई सहित आस पास के बड़े राज्यों सप्लाई करते थे। बारादरी पुलिस ने तीनों के ड्रग तस्करों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए ड्रग तस्करों से उनके गिरोह का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

715 ग्राम मॉर्फीन बरामद

मीडिया एजेंसी के अनुसार एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को तस्करों के बारे में सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम ने घेराबंदी कर ड्रग तस्करों को सेटेलाइट पुल से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए ड्रग तस्करों के कब्जे से दो मोबाइल, 520 रुपये बरामद और 715 ग्राम मॉर्फीन बरामद की गई। तस्करों से पकड़ी गई फॉर्फीन की कीमत डेढ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

UP News

मणिपुर से ट्रेन से लाते थे मॉर्फीन

पकड़े गए ड्रग तस्करों की पहचान कटरा चांद खां निवासी संचित शर्मा, मोहित मौर्य उर्फ शूटर और जगतपुर निवासी हर्ष गुप्ता उर्फ सुनार के रूप में हुई है। पूछताछ में तीनों तस्करों ने बताया कि वे मॉर्फीन को मणिपुर से खरीदकर ट्रेन के जरिए लाते हैं। फिर बाजार में कुछ बंधे हुए ग्राहकों को दिल्ली, मंबई और उत्तर प्रदेश में सप्लाई करते हैं। बारादरी पुलिस ने तीनों तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उसके बाद तीनों ड्रग तस्करों को जेल भेज दिया है।

साढ़े तीन किलो स्मैक होती तैयार

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स टीम के प्रभारी विकास यादव ने बताया कि मॉर्फिन अफीम का ही एक अवयव है। इसमें केमिकल मिलाकर पांच गुना स्मैक बनाई जा सकती है। आरोपियों के पास जितनी मॉर्फिन थी, उससे करीब साढ़े तीन किलो स्मैक तैयार हो सकती थी। पुलिस की पड़ताल में पता लगा कि हर्ष गुप्ता इसी इलाके के सराफ अनिल का भांजा है। सराफ यामीन से पिछले साल लूट कराने में अनिल की भूमिका मिली थी। हर्ष भी मामा के नक्शेकदम पर गलत धंधों में उतर गया।

प्रेमिका के अबॉर्शन नहीं कराने पर प्रेमी ने की हैवानियत

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post