Tuesday, 23 July 2024

यूपी पेपर लीक मामले में विधायक बेदी राम समेत 18 के खिलाफ वारंट जारी

UP News : उत्तर प्रदेश के रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा लीक मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है।…

यूपी पेपर लीक मामले में विधायक बेदी राम समेत 18 के खिलाफ वारंट जारी

UP News : उत्तर प्रदेश के रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा लीक मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। दरअसल पेपर लीक और भर्ती घोटाले के मामले में आरोपी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक बेदी राम (MLA Bedi Ram) और निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे (Vipul Dubey) के खिलाफ गैर जमानती वारंट (NBW) जारी हुआ है। इस केस में विधायक बेदी राम और विपुल दुबे समेत 18 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

UP News

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की जखनियां सीट से सुभासपा विधायक बेदी राम और भदोही के ज्ञानपुर सीट से निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे के खिलाफ कोर्ट ने वारंट जारी किया है। यह वारंट विशेष न्यायधीश पुष्कर उपाध्याय ने दोनों विधायकों समेत एक दर्जन आरोपियों के अदालत में हाजिर न होने पर गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। वहीं कोर्ट ने कृष्णा नगर इंस्पेक्टर को 26 जुलाई तक गिरफ्तारी वारंट जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

एसटीएफ ने बेदी राम को रंगे हाथों क‍िया था ग‍िरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक 25 फरवरी 2006 को एसटीएफ ने पता लगाया कि अगले दिन होने वाली रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया है। जांच पड़ताल कर रही एसटीएफ की टीम ने आलमबाग के एक मकान में छापा मारकर बेदीराम व उसके अन्य साथियों को प्रश्नपत्र सहित रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था। मौके से बेदीराम के चचेरे भाई दीनदयाल उर्फ दीना सहित एक अन्य आरोपी फरार हो गया था। बताया जा रहा है कि बेदी राम पर दर्ज कुल 9 मुकदमे दर्ज है, जिनमें आठ पेपर लीक से जुड़े हैं। साल 2009 में जयपुर में एसओजी ने रेलवे भर्ती पेपर लीक मामले में बेदी राम पर एफआईआर दर्ज की थी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का पेपर लीक कराने के मामले में भी एसटीएफ भोपाल ने मामला दर्ज किया था।

कोर्ट ने जारी क‍िया गैर जमानती वारंट

वहीं न्यायालय ने आरोपी विधायक बेदीराम, दीनदयाल, शिव बहादुर सिंह, संजय श्रीवास्तव और अवधेश सिंह के दाखिल हाजिरी माफी के प्रार्थना पत्र को खारिज करके इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। इसके साथ ही पहले से गैरहाजिर सभी अभियुक्तों के विरुद्ध भी गैर जमानती वारंट जारी किया। इस मामले में 18 से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया है। UP News

पुलिस मुठभेड़ में फायरिंग के वांछित चारों बदमाशों को पुलिस ने दबोाचा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post