Tuesday, 25 June 2024

UP News: वाराणसी को PM मोदी का तोहफा, 450 करोड़ की लागत से बनेगा शिव के भव्य रूप को दर्शाता अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

UP News : मीना कौशिक/ 23 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। वाराणसी…

UP News: वाराणसी को PM मोदी का तोहफा, 450 करोड़ की लागत से बनेगा शिव के भव्य रूप को दर्शाता अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

UP News : मीना कौशिक/ 23 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। वाराणसी के राजा तालाब  में 450 करोड़ की लागत से शिव के भव्य रूप को दर्शाते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।
वाराणसी के राजा तालाब पर शिव ललाट चंद्रमा की आभा, हाथों में डमरु और उनकी प्रिय बेलपत्र के नैसर्गिक डिजाइन पर आधारित होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

धर्म नगरी वाराणसी मे गांजरी राजा तालाब पर बनने वाला ,” अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम” भगवान शिव के भव्य रूप के थीम पर आधारित डिजाइन के साथ विश्व भर के दर्शकों के आकर्षण का केंद्र होगा। दर्शक इस स्टेडियम में भगवान शिव के विराट दर्शन कर सकेंगे जिसमें शिव के हाथ में जो डमरू होता है वह द्वार पर बड़ी-बड़ी फ्लड लाइटों के साथ दर्शाया जाएगा । शिव के सबसे प्रिय बेलपत्र  है, बेलपत्र के डिजाइन के आकार के प्रवेश द्वार खास चादरों से बनाए जाएंगे। यही नहीं बनारस के घाटों की सीढ़ियों के अंदाज में ही स्टेडियम में सीटों के बैठने का अरेंजमेंट होगा स्टेडियम के अंदर और बाहर ऐसा प्रतीत होगा भगवान शिव चंद्रमा की शांति के साथ भव्य और विराट रूम में डमरू लेकर वाराणसी के घाटों पर विराजमान हो गए हैं।
450 की लागत से 30 एकड़ में पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम शिव के विराट रूप को दर्शाता वास्तु शिल्प का उत्कृष्ट नमूना…

UP News
UP News

450 करोड रुपए की लागत से 30 एकड़ में बनने वाले इस भव्य और शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की संरचना और पूरा डिजाइन भगवान शिव के विराट और भव्य सुंदर रूप को डिजाइन करके अनूठे वास्तुशिल्प में तैयार करने की परिकल्पना रखी गई है। स्टेडियम में बैठने की क्षमता 30000 दर्शकों की होगी। प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश को यह है बड़ा तोहफा 23 सितंबर शनिवार को शिलान्यास करके देने वाले  हैं।
बीसीसीआई  तैयार करेगा वाराणसी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम..
वाराणसी के राजा तालाब पर गंजारी क्षेत्र में 450 करोड़ की लागत से यह स्टेडियम बीसीसीआई द्वारा तैयार कराया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय आईपीएल खेले जाएंगे । यह स्टेडियम सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा।

UP News

2025 तक बनकर तैयार हो जाएगा स्टेडियम

स्टेडियम मात्र 2 सालों में 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगा।  प्रधानमंत्री की यह सौगात उत्तर प्रदेश के लिए अनूठी और विश्व स्तरीय दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बनने वाली है।
UP News शिव के अनन्य उपासक है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी..
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिव के अनन्य भक्त हैं और  शिव की नगरी वाराणसी में बनने वाला शिव थीम पर आधारित यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम अपने आप में वास्तु शिल्प का अनूठा  नमूना होगा।

AUS vs IND 1’st One Day : दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुक़ाबले की उम्मीद, भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Related Post