Tuesday, 23 July 2024

बाबा नीम करोली के धाम में उमड़ा भक्तों का रैला, चारों ओर गूंजें जयकारे

baba neem karoli kainchi dham : उत्तराखंड के ​नैनीताल जनपद स्थित विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम पर शनिवार को बाबा नीम…

बाबा नीम करोली के धाम में उमड़ा भक्तों का रैला, चारों ओर गूंजें जयकारे

baba neem karoli kainchi dham : उत्तराखंड के ​नैनीताल जनपद स्थित विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम पर शनिवार को बाबा नीम करोली के दर्शन के लिए भक्तों का रैला उमड़ पड़ा। चारों और बाबा के जयकारें गुंजायमान हो रहे थे। कैंची धाम के प्रमुख द्वार से लेकर बाबा के मंदिर तक भक्तों की भीड़ ही भीड़ नजर आ रही थी। हाल यह था कि यहां पर पैर रखने के लिए भी जगह नहीं थी।

baba neem karoli kainchi dham

आपको बता दें कि उत्तराखंड में विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम मंदिर में बाबा नीम करोली महाराज के दर्शन के लिए सप्ताह के अंतिम दिन शनिवार को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। वैसे भी आज माह का द्वितीय शनिवार था। इस वजह से कुछ श्रद्धालु शुक्रवार की रात को भी यहां पहुंच गए थे, जो शनिवार की सुबह बाबा के दर्शन कर अपने घरों को वापस लौट गए। शनिवार की सुबह छह बजे से ही यहां पर श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरु हो गया था। समाचार लिखे जाने तक कैंची धाम पर भक्तों की भारी भीड़ जमा थी।

आपको बता दें नैनीताल आने वाला तकरीबन हर पर्यटक कैंची धाम में बाबा नीम करोली के दर्शन करने के लिए पहुंच रहा है। इससे कैंची धाम में रोज भारी भीड़ हो रही है। यह भीड़ प्रदेश के किसी भी धार्मिक स्थल से अधिक है।

कई बड़ी हस्तियां पहुंच चुकी है कैंची धाम

हाल ही में क्रिकेटर विराट कोहली सहित बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी और राजनीतिक हस्तियों के पहुंचने से कैंची धाम चर्चाओं में आ गया है। नतीजतन बड़ी संख्या में श्रद्धालु कैंची पहुंचने लगे हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं से नैनीताल के पर्यटन कारोबार में इजाफा होने लगा है।

आप मंत्र की शक्ति को मानते हैं तो यह मंत्र आपको कर देगा मालामाल Chamatkari Mantra

उत्तराखंड की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post