Tuesday, 25 June 2024

Astro News : देश विदेश के ज्योतिषाचार्यों ने वैश्विक बदलावों के प्रति किया आगाह

Astro News / देहरादून। अंतर्राष्ट्रीय दिव्य जागृति मिशन के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय ज्योतिष समागम में भारतभर के अलावा सूरीनाम,…

Astro News : देश विदेश के ज्योतिषाचार्यों ने वैश्विक बदलावों के प्रति किया आगाह

Astro News / देहरादून। अंतर्राष्ट्रीय दिव्य जागृति मिशन के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय ज्योतिष समागम में भारतभर के अलावा सूरीनाम, ताइवान, कनाडा, ब्रिटेन से आए विद्वान ज्योतिषों ने राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय पर होने वाले बदलावों पर भष्यिवाणी की, वहीं ज्योतिष की विभिन्न विद्याओं पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान ज्योतिषाचार्यों ने भविष्य में होने वाले वैश्विक बदलावों के प्रति आगाह किया। कहा कि भारत में भी कुछ ऐसी घटनाएं घटित होंगी, जिसका देश और समाज पर लंबा असर पड़ेगा।

Astro News

पर्वतों की रानी मंसूरी के होटल मंसूरी क्लब में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ ज्योतिष एवं अध्यात्मिक गुरू गुरुदेव प्रोफेसर पवन सिन्हा, कार्यक्रम आयोजक आचार्य सागर, आचार्य युगल किशोर, धर्मेंद्र बंसल पटवारी जी, विकास बत्रा और होटल मंसूरी क्लब के सीईओ अमन ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्जवलित करके किया। मुख्य अतिथि गुरुदेव प्रोफेसर पवन सिन्हा रहे। देश व समाज की भलाई के लिए उज्जैन से पधारे विद्वान ब्राह्मण पंडित सुनील तिवारी व सहयोगी वर्गों ने हवन पूजन संपन्न किया। प्रो. पवन सिन्हा ने कर्म करने पर जोर दिया की सकारात्मक सोच व कर्म से ही लाभ होगा।

संचालक रहे आचार्य युगल किशोर एवम महामंडलेश्वर डॉक्टर संजीव महाराज सूर्यवंशी ने देवभूमि उत्तराखंड सहित भारत के अंदर आई भूकंप त्रासदी, अधिक वर्षा, ग्रहों के राशि परिवर्तन का देश पर प्रभाव के साथ वस्तु, टैरो, रेकी व अंक शास्त्र पर चर्चा की तथा वृक्ष लगाने पर जोर दिया गया। बताया कि किस ग्रह की शांति के लिए कौन से वृक्ष लगाए। अंबाला से आए अनुराग कौशिक ने आधुनिक ज्योतिष पद्धति पर अपने विचार दिए।

Astro News

मुंबई से फिल्म और टीवी कलाकार उर्मिला सनावर ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने अपने जीवन के अनुभव बताएं कि ज्योतिष ने कैसे उनके जीवन में परिवर्तन किया। उन्होंने बताया कि उनकी जन्मतिथि, जन्म समय कुछ भी नहीं है लेकिन आचार्य सागर ने प्रश्न कुंडली के अनुसार उनका मार्गदर्शन किया और जैसा-जैसे उन्होंने बताया वैसा वैसा उनके जीवन में होता चला गया।

फिरोजपुर पंजाब से पधारे वरिष्ठ ज्योतिषी धर्मेन्द्र कुमार बंसल पटवारी ने तिल विज्ञानं पर अपना वक्तंव्य दिया। विकास बत्रा ने लाल किताब ज्योतिष पर प्रकाश डाला। बताया कि लाल किताब ज्योतिष कोई टोने टोटके की किताब नहीं है। लोगों में भ्रांतियां फैली है कि यह कहीं बाहर से हुई विद्या है जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। लाल किताब ज्योतिष हमारी सनातन परंपरा से निकली हुई एक विद्या है जिसे आमजन को बहुत कम और सस्ते उपाय के द्वारा लाभ प्राप्त होता है।

उज्जैन से आई बगलामुखी साधिका अर्चना सरमंडल ने ज्योतिष एवं साधना पर अपना व्याख्यान दिया। कार्यक्रम के दौरान सभी विद्वानों का प्रतीक चिन्ह, प्रमाण पत्र और उपहार देकर सम्मान किया गया। मां उषा सिंह, नीलू शर्मा, आशा त्यागी, अभिषेक पांडे, कर्नाटक से प्रोफ़ेसर तेजराज, नम्रता कुलकर्णी, सरदार बक्शी सिंह बाबा, पंडित मगध शास्त्री, गुरुदेव शिवराज, इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजर गुरवेज सिंह, संजीव गुप्ता, वैध महावीर आजाद शास्त्री, सरदार मनमोहन सिंह, हरविंदर सिंह हरि, सतेंद्र श्रीवास्तव आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे। Astro News

Noida Big Breaking : नोएडा में गेल इंडिया के अधिकारी के यहां CBI की छापेमारी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post