Site icon चेतना मंच

World Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने 6 विकेट से हासिल की जीत, रिजवान ने लगाया शानदार शतक

World Cup 2023

World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम ने मंगलवार को हैदराबाद के स्टेडियम में हुए मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेन्ट में शानदार जीत हासिल की है। इसके पहले नीदरलैंड्स के खिलाफ हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने 81 रन से जीत लिया था। मैच में पाकिस्तान ने टांस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 344 रन बनाया था। वहीं पाकिस्तान को 345 रन का टारगेट दिया था।

जवाब में पाकिस्तान ने टागरेट बनाते हुए व हैदराबाद में वर्लड का सबसे विशाल रन चेज कर कमाल कर दिया। पाकिस्तान ने इस टारगेट को 49 ओवर में 4 विकेट पर हासिल किया। वहीं लगातार दो मैच जीतकर वर्ल्ड कप में लय प्राप्त किया।

भारत बनाम अफगानिस्तान : क्या अफगानिस्तान भारत का विजय रथ रोक पाएगा, या भारत थमाएगा उसे एक और हार

कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा की शानदार पारी की वजह से श्रीलंका को विशाल स्कोर बनाने में मदद मिल गई। कुसल मेंडिस ने 77 गेंदों में 122 रन की शानदार पारी खेली जो श्रीलंका द्वारा सबसे तेज शतक है। समरविक्रमा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 108 रन की पारी खेली।

रिजवान ने बनाया शानदार शतक

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी (World Cup 2023) के लिए आए मोहम्मद रिजवान ने 97 गेंदों पर शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने वनडे में तीसरा और वर्ल्ड कप में पहला शतक बनाया है। उन्होंने 121 गेंदों पर 131 रन बनाया।

हसन अली ने लिया 4 विकेट

चोटिल नसीम शाह के मैच से बाहर होने के बाद हसन अली को पाकिस्तान टीम में शामिल किया। उन्होंने 10 ओवर में 71 रन देकर 4 विकेट लिया। उनके शानदार स्पेल में श्रीलंका बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सके।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेल्लालागे, मथीश पथिराना, दिलशान मदुशंका और महीश तीक्षणा।

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

Exit mobile version