Site icon चेतना मंच

न्यूजीलैंड बनाम भारत: टॉस जीतकर भारत ने पहले फील्डिंग चुनी, भारतीय टीम में किए गए 2 बदलाव

IND-AFG T20 Series

IND-AFG T20 Series

न्यूजीलैंड बनाम भारत: 13वें विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुक़ाबला हो रहा है। इस विश्व कप की अब तक की सबसे सफल दो टीमों के बीच ये मुक़ाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है।

दोनों ही टीमें विश्व कप 2023 में अजेय हैं। लेकिन आज दोनों में से एक का विजय अभियान रुक जाएगा। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। दोनों ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

टॉस जीतकर भारत ने पहले चुनी फील्डिंग

विजय रथ पर सवार दो टीमों के बीच होने वाले इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर, पहले न्यूजीलैंड की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। कीवी टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में खेली अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई परिवर्तन नहीं किया है। वो उसी प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतर रही है।

न्यूजीलैंड बनाम भारत: भारतीय टीम में किए गए 2 परिवर्तन

भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली टीम में दो परिवर्तन किए हैं। हार्दिक पाण्ड्या के चोटिल होने के कारण एक परिवर्तन तो पहले से ही तय था, लेकिन शार्दुल ठाकुर के खराब प्रदर्शन के कारण उनको भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इन दोनों की जगह सूर्य कुमार यादव और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।

कीवी टीम का रिकॉर्ड है अच्छा

न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ विश्व कप में रिकॉर्ड भी शानदार है। न्यूजीलैंड पिछले 20 सालों में विश्व कप में टीम इंडिया से हारी नहीं है। विश्व कप में कुल 9 बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है। इनमें से 5 बार बाजी कीवी टीम ने मारी है, जबकि भारत को 3 बार ही सफलता मिल पाई है। एक मैच अनिर्णीत रहा था।

दोनों टीमों न्यूजीलैंड बनाम भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं –

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव।

न्यूजीलैंड की टीम:

ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (कप्तान), डेरेल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, विल यंग।

सूर्य कुमार यादव हुए थे कल घायल

आज टीम में शामिल किए गए  मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की दाहिने हाथ पर शनिवार को उस समय गेंद लग गई। जब सूर्यकुमार को टीम इंडिया के थ्रोडाउन विशेषज्ञ रघु प्रेक्टिस करा रहे थे। तभी रघु की एक फुलटॉस गेंद उनके लग गई, जिससे बाद वो काफी दर्द में दिखे।

वह अपने हाथ पर ‘आइस पैक लगाते नजर आए और उन्होंने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की। लेकिन इस चोट से उबर कर उन्होंने आज प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाई है। उन्हें एक और इंजर्ड प्लेयर हार्दिक पाण्ड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है।

अगली खबर

हार्दिक की इंजरी ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल, अगले मैच में रहेंगे टीम से बाहर

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

Exit mobile version