Wednesday, 24 July 2024

हार्दिक की इंजरी ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल, अगले मैच में रहेंगे टीम से बाहर

हार्दिक की इंजरी: अच्छी फॉर्म में नजर आ रही भारतीय टीम को विश्व कप में अपना अगला मैच 22 अक्तूबर,…

हार्दिक की इंजरी ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल, अगले मैच में रहेंगे टीम से बाहर

हार्दिक की इंजरी: अच्छी फॉर्म में नजर आ रही भारतीय टीम को विश्व कप में अपना अगला मैच 22 अक्तूबर, रविवार को खेलना है। इस मैच  में उसका मुक़ाबला शानदार प्रदर्शन कर रही न्यूजीलैंड से होगा। ये मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर है। भारत के स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पाण्ड्या चोटिल होने के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

इंजर्ड होने के कारण नहीं खेलेंगे हार्दिक

भारत के दिग्गज ऑल राउंडर हार्दिक पाण्ड्या 19 अक्तूबर को बांग्लादेश के खिलाफ़ खेले गए मैच के दौरान घायल हो गए थे। उनको ये चोट अपनी गेंदबाजी पर एक शॉट रोकने के प्रयास में एड़ी मुड़ जाने के कारण लगी। अपना पहला ओवर डाल रहे हार्दिक की तीसरी गेंद पर बल्लेबाज ने सामने की ओर शॉट लगाया। बाउंड्री की ओर जा रही गेंद को हार्दिक ने पैर से रोकने का प्रयास किया। इसी प्रयास में वो चोट खा बैठे।

चोट इतनी ज्यादा गंभीर थी कि हार्दिक आगे गेंदबाजी नहीं कर सके और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। वो फिर वापस मैदान पर नहीं लौटे। ओवर पूरा करने में असमर्थ रहने पर पाण्ड्या का वो ओवर विराट कोहली ने पूरा किया। विराट ने बाकी की तीन गेंदे डालकर उस ओवर को पूरा किया।

हार्दिक की इंजरी: हार्दिक नहीं जाएंगे अगले मैच के लिए धर्मशाला

न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच के लिए हार्दिक पाण्ड्या टीम के साथ धर्मशाला नहीं जाएंगे। बल्कि वो बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी जाएंगे। एनसीए में फिट होने के बाद वो इंग्लैंड के साथ होने वाले अगले मैच के लिए टीम के साथ सीधे लखनऊ में जुड़ेंगे। अच्छी बात है कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में समय होने के हार्दिक को चोट से उबरने के लिए टाइम भी मिल जाएगा।

भारत के लिए बड़ा झटका है हार्दिक का इंजर्ड होना

हार्दिक पाण्ड्या की चोट भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि हार्दिक टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वो न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी टीम के लिए अहम योगदान देते हैं। इसी वजह से उन्हें टीम इंडिया का ‘की प्लेयर’ माना जाता है। उनकी अनुपस्थिति में टीम का संतुलन भी गड़बड़ा जाएगा। क्योंकि कोई और ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो उनकी तरह की भूमिका निभा सके।

हार्दिक की इंजरी

अगली खबर

भारत बनाम बांग्लादेश मैच: बांग्लादेश को आसानी से हराकर, भारत ने सेमी फाइनल की ओर कदम बढ़ाए

ग्रेटर नोएडा नोएडा का नंबर न्यूज़ पोर्टल

देश – दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

Related Post