Site icon चेतना मंच

मां-बेटे ने किसान कोटे का प्लॉट बेचने के नाम पर ठग लिए 25 लाख

Noida News

Noida News

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जमीन की लगातार बढ़ रही कीमतों की वजह से धोखाधड़ी के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आए दिन जमीन बेचने के नाम पर ठगने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा दो क्षेत्र से सामने आया है। जहां मां-बेटे ने प्लॉट बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से 25 लाख रुपए हड़प लिए और प्लॉट किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया।

मां-बेटे ने ठगे 25 लाख

ग्रीन फील्ड कॉलोनी सेक्टर-41 आरके पुरम दिल्ली निवासी आवेदित ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि ग्रेटर नोएडा में प्लॉट खरीदने को लेकर उसकी वर्ष 2022 में ग्राम बिरोंडा निवासी मनोज कुमार से मुलाकात हुई थी। मनोज कुमार ने किसान आबादी के 10 प्लॉट प्रतिशत के प्लाट को बेचने का प्रस्ताव उसके समक्ष रखा था। उक्त प्लाट का सौदा एक करोड़ 85 लाख रुपए में हुआ था। उसने मनोज कुमार और उसकी मां श्रीमती कृष्णा पत्नी स्वर्गीय जगमाल को बतौर एडवांस के तौर पर 25 लाख रुपए दे दिए थे। पैसे देने के बाद उसने जब बकाया रकम देकर प्लॉट की रजिस्ट्री करने को कहा गया तो मनोज और उसकी मां उसे टरकाने लगे। कुछ समय बाद उन्होंने उसका फोन भी उठाना भी बंद कर दिया। आवेदित के मुताबिक इस दौरान उसे पता चला कि उक्त प्लाट को मनोज और उसकी मां ने किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया है।

Greater Noida News

पीड़ित को घर में बंद कर के मारा

वहीं जब वह 3 अगस्त 2023 को मनोज से अपनी धनराशि वापस मांगने के लिए उसके घर गया। तो घर पहुंचने पर मनोज और उसके एक साथी ने उसे अपने घर में कैद कर लिया और गाली-गलौज और मारपीट की। किसी तरह इन लोगों के चंगुल से निकलकर उसने ग्रेटर नोएडा थाना बीटा-2 पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद आवेदित ने न्यायालय में याचिका दायर कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की गुहार लगाई। न्यायालय के निर्देश पर मनोज और उसकी मां कृष्ण के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं इस पूरे मामले पर ग्रेटर नोएडा थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

नशे में धुत्त पुलिसकर्मी का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,देखेँ वायरल वीडियो

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version