Site icon चेतना मंच

महोबा के धर्मेंद्र के प्रवेशपत्र में लगी थी सनी लियोनी की फोटो, गांव पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

UP News

UP News

UP News : यूपी पुलिस की कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में एक उम्मीदवार का एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) चर्चा में है। उसके एडमिट कार्ड में सनी लियोनी की फोटो लगी हुई है। हालांकि रजिस्ट्रेशन और रोल नंबर में उम्मीदवार का ही नाम है। उसका कहना है कि जब उसने शुरू में अपना एडमिट कार्ड निकलवाया था तब उसकी फोटो ही थी। लेकिन पता नहीं कैसे बाद में ये बदल गया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

UP News

बता दें कि जिस उम्मीदवार के पुलिस भर्ती एडमिट कार्ड में अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगी थी, उसका नाम धर्मेंद्र कुमार है। धर्मेंद्र महोबा जिले का रहने वाला है। सनी लियोनी की फोटो लगा प्रवेश पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है।

आवेदन के वक्त दिया था सही फोटो

छात्र का दावा है कि उसने अपने आवेदन में सभी सूचनाएं और फोटो सही अपलोड कराईं थीं। जब प्रवेश पत्र निकाला तो उसमें सनी लियोनी की फोटो चस्पा निकली, जिससे वह भर्ती परीक्षा से वंचित रह गया। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के तिर्वा स्थित सोनेश्री स्मारक महाविद्यालय में शनिवार को पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान उस समय खलबली मच गई, जब एक परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र में सनी लियोनी का नाम और फोटो चस्पा मिली। हालांकि परीक्षा होने के बाद तक इस नाम का कोई भी अभ्यर्थी नहीं पहुंचा था। वहां के जिला प्रशासन ने मामले की सूचना उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ को दी।

फोटो देखकर नहीं दी परीक्षा

आवेदन करने वाले व्यक्ति की जांच में जुटी पुलिस को संबंधित परीक्षार्थी की जानकारी महोबा में होने की मिली, तब एसओजी टीम ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया। बेलाताल चौकी पहुंचे परीक्षार्थी धर्मेंद्र ने बताया कि उसने परीक्षा के आवेदन के पंजीकरण के समय सभी सूचनाएं और फोटो सही दर्ज कराई थी। जब प्रिंट दिया गया तो नाम और फोटो सब सही था। परीक्षा के एक दिन पहले जब प्रवेश पत्र निकलवाया तो उसमें उसके स्थान पर अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो चस्पा थी। जबकि पंजीकरण नंबर वही है। जिससे वह परीक्षा देने नहीं गया और पुलिस में भर्ती होने का उसका सपना अधूरा रह गया।

दो साल से कर रहा था तैयारी

दो साल से प्रयागराज जनपद में रहकर धर्मेंद्र पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था। महोबा आकर चार जनवरी को निजी कैफे से आवेदन किया था। 17 फरवरी को पहली पाली में उसका कन्नौज में सेंटर गया था, लेकिन प्रवेश पत्र बदल जाने से वह परीक्षा देने नहीं गया।

जांच में जुटी पुलिस

अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले की जांच कराई जा रही है। क्या किसी ने गलत नाम से आवेदन किया है। वहीं कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी भास्कर मिश्रा का कहना है कि रगौलिया बुजुर्ग निवासी धर्मेंद्र ने पुलिस भर्ती के लिए महोबा के साइबर कैफे से फॉर्म भरवाया था। प्रवेशपत्र में सनी लियोनी की फोटो निकली है। एसओजी टीम ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया है। धर्मेंद्र का परीक्षा केंद्र कन्नौज में था।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले नए मेयर का इस्तीफा, AAP के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version