Tuesday, 21 May 2024

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले नए मेयर का इस्तीफा, AAP के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल

Chandigarh Mayor Election : चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धांधली आरोप लगाकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट रुख…

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले नए मेयर का इस्तीफा, AAP के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल

Chandigarh Mayor Election : चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धांधली आरोप लगाकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट रुख किया है। दोनों दलों ने बीजेपी पर धोखाधड़ी कर चुनाव जीतने का आरोप लगाया था। अब इस मामले में सोमवार को फिर से सुनवाई होनी है। सुनवाई से पहले चंडीगढ़ के नवनियुक्त मेयर मनोज सोनकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Chandigarh Mayor Election

वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के 3 पार्षदों ने रविवार रात दिल्ली पहुंचकर बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। बीजेपी ज्वॉइन करने वाले तीन पार्षदों में पूनम देवी, नेहा मुसावत और गुरचरणजीत सिंह काला शामिल है। अब सबके मन में एक ही सवाल है कि अब आगे क्या होगा? अगर सुप्रीम कोर्ट दोबारा चुनाव करवाने का आदेश देती है तो जीत किसकी होगी? साथ ही नया मेयर कौन होगा? ये ऐसे सवाल हैं जो हर किसी के मन में उठ रहे हैं।

चुनाव अधिकारी पर लगे है आरोप

चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में चुनाव अधिकारी अनिल मसीह पर वोटों की गिनती में धांधली करने के आरोप लगे थे। INDIA गठबंधन के मेयर पद के उम्मीदवार कुलदीप कुमार टीटा की तरफ से उनके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानि सोमवार को सुनवाई होगी। ऐसे में अगर कोर्ट उनके पक्ष में फैसला सुनाता है तो चंडीगढ़ मेयर के लिए दोबारा से चुनाव होंगे। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में एक बार फिर से टक्कर देखने को मिलेगी।

इस बार किसका पलड़ा भारी

चंडीगड़ मेयर का चुनाव अगर दोबारा होता है तो इस बार बीजेपी का पलड़ा भारी होगा। क्योंकि आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने से उनके पास वोटों आंकड़ा 18 हो गया है। वहीं एक पार्षद अकाली दल का है। ऐसे में अगर वो भी बीजेपी के पक्ष में वोट करता है तो ये संख्या 19 हो जाएगी। ऐसे में अगर सुप्रीम कोर्ट से मेयर चुनाव दोबारा करवाने को लेकर फैसला आता है तो भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ अपना मेयर बना लेगी।

हमारे पास है पूर्ण बहुमत: भाजपा

बीजेपी नेता अरुण सूद ने कहा कि हमारे पास पूर्ण बहुमत है और मेयर हमारा ही रहेगा। पार्षद नेहा मुसावट ने कहा की आम आदमी पार्टी अपनी नीतियों में असफल रही है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा जॉइन की है। पूनम देवी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों और दलितों के मसीहा हैं और उन्होंने समाज के हर वर्ग के लिए बहुत विकास के काम किए हैं और वह भाजपा जॉइन करके बहुत खुश हैं। गुरचरण काला ने कहा की वह पहले ही भाजपा में थे, वह कुछ लोगों के हाथों गुमराह हो गए थे और फिर अपनी पुरानी पार्टी में लौट आए हैं।

बड़ी खबर : नोएडा में तीन लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, होगा 2 लाख करोड़ का निवेश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post