Site icon चेतना मंच

लखनऊ एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा ,मच गया हड़कंप

Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर बड़ा हादसे की खबर सामने आई है। जहां एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के गिरने से कर्मचारी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम उत्तर प्रदेश के लखनऊ एयरपोर्ट पर सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात कर्मचारी पर लोहे का स्लाइडिंग गेट गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद आनन- फानन घायल कर्मचारी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। बता दें कि मृतक रवि दुबे मूल रूप से कानपुर देहात का निवासी है। जानकारी की मुताबिक, एयरपोर्ट प्रशासन सुरक्षा को लेकर सख्त नहीं है यही वजह है कि कर्मचारी को जान गवानी पड़ी।

ड्यूटी के दौरान हुआ हादसा

मृतक लखनऊ के चौधरी चरणों से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी कंपनी (एमएसएफ) मॉडर्न वीर सिक्योरिटी फोर्स में गार्ड के पद पर कार्य था। देर शाम करीब 9:30 पर टर्मिनल 3 बिल्डिंग एरिया में ड्यूटी कर रहा था। टर्मिनल 3 एरिया में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक नया बैरक बनाया जा रहा था। बैरक से पहले एक स्लाइडिंग गेट लगा हुआ था। स्लाइडिंग गेट में स्टॉपर ना होने की वजह से जब रवि दुबे ने गेट खोलने के लिए खिसकाया तो वह अचानक रवि दुबे के ऊपर गिर पड़ा। लोहे का भारी गेट होने के कारण रवि दुबे गंभीर रूप से घायल हो गए। जैसे ही रवि दुबे की चीखने की आवाज अन्य लोगों ने सुनी तो वहां पहुंचकर किसी तरह रवि दुबे को गेट के नीचे से बाहर निकाल कर पास के अस्पताल ले गए जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Uttar Pradesh News

इससे पहले भी हो चुका हादसा

बता दें कि एयरपोर्ट के निर्माणाधीन टर्मिनल 3 पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम न होने के कारण कुछ दिन पहले भी एक लेबर की बिल्डिंग से गिरने के कारण मौत हो गई थी। फिर भी टर्मिनल 3 पर कार्य करने वाली एजेंसियों ने सुरक्षा के लिए कोई खास इंतजाम नहीं किया। जिसका खामियाजा आज फिर एक सिक्योरिटी कर्मचारी को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। यदि गेट में स्टॉपर लगा होता तो शायद रवि दुबे की जान बच जाती। लोहे का भारी गेट बिना स्टापर के ही खड़ा कर देना कहीं ना कहीं भारी चूक थी जिसकी वजह रवि दुबे को भी जान गंवानी पड़ी।

यूपी बोर्ड पेपर लीक: पुलिस का बड़ा एक्शन, कॉलेज के 2 अधिकारी अरेस्ट

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version