Site icon चेतना मंच

यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक : नेक्सेस से जुड़े दो गुनहगार लखनऊ से दबोचे

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएफ ने लखनऊ से भर्ती परीक्षा में सेंधमारी के आरोप में दो लोगों को धर-दबोचा है।  पकड़े आरोपियों ने पूछताछ में पेपर लीक में शामिल होने की बात भी कबूल ली है। साथ ही पेपर को आगे बेचने के निर्देश देने वाले आरोपी का नाम उगल दिया है।

UP News

दरअसल पुलिस पुलिस कॉन्स्टेबल पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है। इस बीच लखनऊ में दो आरोपियों की खबर मिली। इनपुट के आधार पर एसटीएफ ने आरोपियों की लोकेशन पर पहुंच गई। जहां से एटीएफ ने अजय कुमार और सोनू यादव नाम को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों से जब पेपर लीक मामले में पूछताछ की तो उन्होंने इस सेंधमारी में शामिल होने की बात कबूल कर ली।

पहले ही मिले थे पेपर और आंसर-की

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लेक मामले के दोनों आरोपी अजय कुमार और सोनू यादव ने एसटीएफ को बताया कि कैसे पैसे के लालच में आकर उन्होंने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का पेपर अभ्यर्थियों को बेचा था। उन्होंने बताया कि परीक्षा से पहले ही पेपर और आंसर-की उनके हाथ लग चुकी थी। जिसका फायदा उठाकर उन्होंने पैसे कमाने चाहे।

पकड़े गए आरोपी ने किया खुलासा

एसटीएफ के हत्थे चढ़े दोनों आरोपियों ने एसटीएफ को उस शख्स के बारे में जानकारी दी जिसने उन लोगों को पेपर दिया था। दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान एसटीएफ को उन्होंने राजन यादव का नाम लिया। जो कि पेपर लीक कराने वाले गैंग से सीधे संपर्क में था। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि राजन ने ही भर्ती परीक्षा से पहले पेपर और आंसर-की देकर आगे बेचने के लिए कहा था। अब यूपी एसटीएफ राजन यादव की तलाश में जुट गई है।

बड़ी खबर : मुझे चुनावी कर्तव्यों से मुक्त कर दीजिए, बीजेपी सांसद ने X पर किया पोस्ट

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version