Sunday, 6 October 2024

Noida Flood : कोरोना के समय रिकवरी की गाडिय़ां हिंडन के पानी में डूबकर हुई बर्बाद,ओला कंपनी को यार्ड खाली करने का दिया था नोटिस

Noida Flood : हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में बनाये गये यार्ड में कोरोना के समय रिकवरी की गाडिय़ां हिंडन…

Noida Flood : कोरोना के समय रिकवरी की गाडिय़ां हिंडन के पानी में डूबकर हुई बर्बाद,ओला कंपनी को यार्ड खाली करने का दिया था नोटिस

Noida Flood : हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में बनाये गये यार्ड में कोरोना के समय रिकवरी की गाडिय़ां हिंडन की बाढ़ मं डूबकर बर्बाद हो गयी हैं। हिंडन में बढ़ते जल स्तर को देखते हुए ओला कंपनी को पहले ही यार्ड खाली करने का नोटिस दिया गया था। उत्तर भारत में हो रही बारिश के कारण कई सालों बाद हिंडन नदी का जल स्तर भी अपनी सीमाएं लांघ चुका है। हिंडन में आई बाढ़ से नोएडा व ग्रेटर नोएडा में स्थित हिंडन के डूब क्षेत्र में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। सुतियाना गांव भी बाढ़ की चपेट में आ गया है। सुतियाना में ओला कंपनी का एक डंप यार्ड है। जिसमें कोरोना काल के दौरान किश्तें न जमा करने वालों से रिकवर तथा खराब गाडिय़ों को खड़ा किया गया था।

सतपाल की जमीन पर बना है यार्ड

 

सुतियाना गांव में सतपाल नामक व्यक्ति की जमीन पर ओला कंपनी ने अपना डंप यार्ड बनाया हुआ है। डंप यार्ड के चारों ओर बाउंड्री बॉल है। जिसका केयर टेकर दिनेश यादव बताया जाता है। ओला कंपनी के इस डंप यार्ड में लगभग 350 रिकवरी की व खराब गाडिय़ां खड़ी हैं। हिंडन की बाढ़ में यह सभी गाडिय़ां डूब चुकी हैं।

यार्ड खाली करने का दिया था नोटिस

Noida Flood
Noida Flood

सुतियाना गांव में ओला कंपनी के डंप यार्ड को खाली करने का नोटिस दिया गया था। पुलिस के मुताबिक पानी भरने की आशंका को लेकर ओला कंपनी के उच्च स्तरीय प्रबंधन को बताया गया था तथा यार्ड को जल्द से जल्द खाली करने का नोटिस भी दिया गया था।

हिंडन की बाढ़ में डूबे कई इलाके

हिंडन में लगातार पानी आने से डूब क्षेत्र में हाल बुरे हैं। छिजारसी से लेकर मोमनाथल गांव तक के इलाके जलमग्न हो गये हैं। सुतियाना गांव के डूब क्षेत्र के घरों में भी पानी घुस गया है। कुलेसरा, सुतियाना के सैकड़ों मकानों में पानी भर गया है। चोटपुर गांव भी बाढ़ के पानी से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

सीईओ ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ सुत्याना गांव के पुश्तों का किया निरीक्षण Noida Flood Update

Related Post1