Saturday, 26 October 2024

Indian Squad for Ireland Tour: आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, चोट से वापसी कर रहे बुमराह होंगे कप्तान

  Indian Squad for Ireland Tour: टीम इंडिया को अगस्त में आयरलैंड का दौरा (Ireland Tour) करना है, आगामी आयरलैंड…

Indian Squad for Ireland Tour: आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, चोट से वापसी कर रहे बुमराह होंगे कप्तान

 

Indian Squad for Ireland Tour: टीम इंडिया को अगस्त में आयरलैंड का दौरा (Ireland Tour) करना है, आगामी आयरलैंड दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। घोषित की गई इस टीम की बड़ी बात ये है कि इसमें दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी इंजरी से उबरने के बाद इस सीरीज से टीम में वापसी की है। साथ ही साथ इस दौरे पर टीम की कमान भी उन्हीं के हाथों में होगी।

टीम में वापस लौटे बुमराह को मिली कमान

Indian Squad for Ireland Tour: दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो अपनी इंजरी के कारण पिछले लगभग 1 साल से बाहर चल रहे थे। उनकी फिट होने के बाद इस दौरे के लिए टीम में वापसी हो गई है। यही नहीं इस दौरे के लिए उनके हाथ में टीम की कमान भी दी गई है। उनकी वापसी की लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही थी। उनकी वापसी को लेकर बीसीसीआई के सेकेट्री जय शाह ने हाल ही में संकेत भी दिए थे।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Indian Squad for Ireland Tour: आयरलैंड में होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया गया है। टीम में बुमराह के साथ-साथ लंबे समय से चोटिल एक और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी वापसी हुई है। एशियाई खेलों में टीम का नेतृत्व प्राप्त करने वाले ऋतुराज गायकवाड इस टीम के उपकप्तान होंगे।

इस टीम में वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 की टीम में शामिल और एशियाई खेलों की टीम में शामिल उन लगभग सभी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो एशिया कप और विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

सीनियर खिलाड़ी इस दौरे से दूर रहेंगे

Indian Squad for Ireland Tour: इस साल टीम इंडिया के बिजी शेड्यूल को ध्यान में रखकर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम को एशिया कप (Asia Cup) और फिर अपने घर में होने वाले वनडे विश्व कप (World Cup 2023) जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में भाग लेना है। इसलिए ये तय था कि सभी सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया गया जाएगा, बल्कि उनकी जगह युवाओं को मौका दिया जाएगा।

आयरलैंड टी20 के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई , प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

आयरलैंड दौरे का शेड्यूल

Indian Squad for Ireland Tour: इस दौरे पर टीम इंडिया को केवल 3 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के तीनों टी20 मैच 18, 20 और 23 अगस्त को आयरलैंड के डबलिन में खेले जाएंगे। ये लगातार दूसरे साल टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा होगा। इससे पहले पिछले साल भी टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था।

Ashes 2023: पाँचवां टेस्ट जीत इंग्लैंड ने सीरीज बराबर की, ऑस्ट्रेलिया को आखिरी मैच में हराया

Related Post