Thursday, 19 September 2024

Noida Fraud News: क्राइम ब्रांच अधिकारी बन कर , मीडियाकर्मी को ठगा

Noida Fraud News: (चेतना मंच)। साइबर ठग लोगों को नित नए तरीकों से अपना शिकार बनाकर ठगी की वारदातों को…

Noida Fraud News: क्राइम ब्रांच अधिकारी बन कर , मीडियाकर्मी को ठगा

Noida Fraud News: (चेतना मंच)। साइबर ठग लोगों को नित नए तरीकों से अपना शिकार बनाकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। मनी लॉन्ड्रिंग में दस्तावेजों का प्रयोग करने का भय दिखाकर साइबर ठग ने एक मीडिया कर्मी से एक लाख हड़प लिए। साइबर ठग ने वीडियो कॉल पर क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर बाकायदा पीडि़त से बात की और उसे जेल भेजने का भय दिखाया। पीडि़त ने थाना सेक्टर 39 में अज्ञात ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

क्राइम ब्रांच अधिकारी बन कर डराया 

Noida Fraud News:
नोएडा के सेक्टर 37 स्थित अरुण विहार में रहने वाले मीडिया कर्मी रूपसा मुखर्जी ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि गत 31 जुलाई को उनके पास ब्लू डार्ट पैकेज के संबंध में कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि उसके नाम का एक पैकेज मुंबई में अटका हुआ है। उक्त पैकेट में कुछ अवैध वस्तुएं हैं और यह मुंबई सीमा शुल्क कार्यालय में जमा है। फोन करने वाले ने बताया कि उसका आधार कार्ड और फोन नंबर अवैध गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया गया है इसके लिए उसे मुंबई क्राइम ब्रांच से बात करनी होगी। पीडि़त के मुताबिक उसने जब दिए गए स्काइप नंबर पर कॉल की तो उक्त व्यक्ति ने खुद को पुलिस अधिकारी बताया और कहा कि उसके नाम पर गिरफ्तारी वारंट है।

ढाई लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए

Noida Fraud News:
विपुल सिंह नाम के अपराधी ने मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले में उसका नाम लिया है। विपुल सिंह के आवास से उसके नाम के एटीएम कार्ड भी मिले हैं। पीडि़त के मुताबिक कथित पुलिस कर्मी ने कॉल को दूसरे पुलिस अधिकारी को ट्रांसफर कर दिया। उक्त पुलिस अधिकारी ने धमकी दी कि अगर उसने जांच में सहयोग नहीं किया तो उसे मुंबई पुलिस दिल्ली पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लेगी। करीब तीन घंटे धमकाने के बाद आरोपियों ने कहा कि उसे अपने बैंक खाते से 2 लाख 85 हजार रुपए ट्रांसफर करने होंगे। ट्रांसफर की गई है रकम उसे तीन दिनों में वापस मिल जाएगी। आरोपियों के दबाव में आकर उसने उनके खाते में ढाई लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। निर्धारित अवधि बीतने के बाद भी जब उसे पैसे वापस नहीं मिले तो उसने उसे नंबर पर बात करने का प्रयास किया लेकिन वह स्विच ऑफ मिले। ठगे जाने का एहसास होने पर पीडि़त ने थाना सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज कराया है।

Noida Eve Teasing: गाजियाबाद से लड़की का पीछा करते पहुंचा नोएडा,छेड़छाड़ का मुकदमा वापस न लेने पर अंजाम भुगतने की धमकी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post1