Friday, 18 October 2024

G20 Summit 2023 : दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे ब्रिटिश PM ​ऋषि सुनक

G20 Summit 2023 / नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित जी20 के शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन है।…

G20 Summit 2023 : दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे ब्रिटिश PM ​ऋषि सुनक

G20 Summit 2023 / नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित जी20 के शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन है। रविवार को जी20 शिखर सम्मेलन में दुनिया के अहम मुद्दों पर गहन विचार विमर्श किया जाएगा। इसी बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और भारत के दामाद ऋषि सुनक और उनकी पत्नी रविवार की सुबह सवेरे दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में पहुंचे और भगवान के दर्शन किए।

G20 Summit 2023

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋृषि सुनक दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंच गए हैं। ऋषि सुनक पत्नी अक्षता के साथ मंदिर में दर्शन किए। अक्षरधाम के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने भारत आने पर मंदिर जाने की बात कही थी।

राजघाट जाएंगे सभी डेलिगेट्स

G20 समिट का आज दूसरा दिन है। G-20 के सभी डेलिगेट्स राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे और राजघाट में पीस वॉल पर हस्ताक्षर करेंगे। आज नई दिल्ली घोषणापत्र का ऐलान होगा।

राजधानी दिल्ली में G-20 समिट का आज दूसरा और आखिरी दिन है। ‘वन अर्थ, वन फैमिली’ के बाद आज वन फ्यूचर पर तीसरा सेशन होगा। G-20 शिखर सम्मेलन के आदर्श वाक्य ‘वसुधैव कुटुंबकम्’ का आखिरी संदेश ‘वन फ़्यूचर’ है। जिसमें वैश्विक पटल पर दुनिया के बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष मंथन करेंगे। नई दिल्ली घोषणापत्र पर सहमति भारत की कूटनीति की बड़ी सफलता मानी जा रही है।

G20 Summit 2023

पीएम मोदी ने कहा है कि आज के सत्र के दौरान नई दिल्ली घोषणापत्र को ‘एडॉप्ट’ किया जाएगा। फिर अंत में समापन समारोह और हस्तांतरण समारोह होगा, जिसके बाद निर्धारित द्विपक्षीय मुलाकातें कर सभी नेता और शिष्टमंडल प्रमुख सुविधानुसार अपने-अपने होटलों के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। G20 Summit 2023

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post