Thursday, 19 September 2024

वायु प्रदूषण से बचने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी में छिड़काव

Greater Noida West / उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ता जा…

वायु प्रदूषण से बचने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी में छिड़काव

Greater Noida West / उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल यह है कि लोगों को सांस लेना भी दूभर हो गया है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसायटी में मैनेजमेंट ने सोसायटीवासियों को प्रदूषण से बचाने के लिए अनोखा तरीका निकाला है।

Greater Noida West

आपको बता दें कि दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में वायु प्रदूषण को लेकर स्थिति लगातार गंभीर हो रही है। एनजीटी और ग्रैप द्वारा लागू किए गए नियमों को ताक पर रखकर जमकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। ऐसे में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हालात बेहद ही गंभीर नजर आ रहे हैं। रविवार की सुबह भी नोएडा में आसमान में धूल और और धुआं ही नजर आया। पूरा शहर धूल की एक चादर ओढे हुए हैं।

इसी बीच ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला एस्पायर सोसायटी में पानी का छिड़काव कराया गया। ताकि यहां रह रहे लोगो को वायु प्रदूषण से राहत मिल सके। लोगों ने मांग की है कि जिस तरह से निराला एस्पायर सोसायटी में पानी का छिड़काव कराया गया है, ठीक उसी तरह से दूसरी अन्य सोसायटी व सड़कों पर भी पानी का छिड़काव कराया जाए, ताकि लोगों को वायु प्रदूषण से राहत मिल सके।

एल्विश यादव के बाद अब यह चर्चित सिंगर है निशाने पर, जानें पूरा मामला ?

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1