Saturday, 26 October 2024

सरकार युवाओं के लिए लाई धमाकेदार स्कीम, होगी लाखों की कमाई

Money Making Tips : गांव में रहकर ही लाखों रुपये कमाने का सपना देखने वालों के लिए यह खबर बेहद…

सरकार युवाओं के लिए लाई धमाकेदार स्कीम, होगी लाखों की कमाई

Money Making Tips : गांव में रहकर ही लाखों रुपये कमाने का सपना देखने वालों के लिए यह खबर बेहद ही काम की है। हरियाणा की सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले युवाओं के लिए धमाकेदार स्कीम लांच की है। हरियाणा सरकार की इस स्कीम से युवा लाखों रुपये रोजाना कमा सकते हैं। इस धमाकेदार बिजनेस को शुरू करने के लिए ज्यादा इनवेस्ट करने की जरुरत नहीं होगी और बिजनेस को ग्रो करने में सरकार भी मदद करेगी।

Money Making Tips

आपको बता दें कि 21 से 35 वर्ष तक आयु वर्ग के लोगों के लिए हरियाणा की सरकार द्वारा अपनी एक खास स्कीम के तहत मॉर्डन रिटेल स्टोर खोलने में मदद कर रही है। बस आपका बारवीं पास होना जरुरी है साथ ही आपके पास 200 वर्ग फुट की एक दुकान होनी चाहिए। गांव में ही मार्डन स्टोर खोलने के लिए आपको हरियाणा सरकार की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

आपका आवेदन स्वीकार होने के बाद 10 हजार रुपये जमा करने होंगे। जिसके बाद सरकार की ओर से आपको बेचने के लिए सामान दिया जाएगा। रिटेल स्टोर पर आपको पशु के खाने से लेकर इंसानों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले प्रोडक्ट तक सब मिलता है।

स्टोर में सामान रखवाने के लिए आपको कुछ लाख रुपये जरूर लगाने होंगे लेकिन आपकी कमाई कुछ दिनों में ही इसकी भरपाई कर देगी। इस स्टोर पर ब्रांडेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी बेचे जाते हैं। अच्छी बात ये हैं कि आपको इस स्टोर का सामान लेने के लिए कंपनी के डीलर्स के पास नहीं जाना होगा।

हरियाणा सरकार द्वारा ही आपको सारा सामान मुहैया करा दिया जाता है। मुनाफे की बात की जाए तो स्टोर में बिकने वाले हर सामान पर कम से कम 10 फीसदी का मार्जिन मिलता है।

Success Story : 8वीं पास व्यक्ति ने खड़ी कर दी 12 हजार करोड़ की कंपनी

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post