Monday, 7 October 2024

NPCL ने बड़े पैमाने पर बिजली चोरी पकड़ी: लगाया 2 करोड़ से ज्‍यादा का जुर्माना

NPCL ने इन दिनों बिजली चोरी रोकने के लिए कमर कस ली है और बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चला रखा है।

NPCL ने बड़े पैमाने पर बिजली चोरी पकड़ी: लगाया 2 करोड़ से ज्‍यादा का जुर्माना

Greater Noida News : NPCL ने इन दिनों बिजली चोरी रोकने के लिए कमर कस ली है और बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चला रखा है। NPCL नोएडा पॉवर कंपनी लिमिटेड की टीम ने पिछले चार दिनों में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी पकड़ी है। NPCL की टीम ने ग्रेटर नोएडा में दो अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई की जिसमें 43 विला और 3 दुकानों में बिजली चोरी का भंडाफोड़ करते हुए अवैध ई-चार्जिंग स्टेशन का भी भंडाफोड़ किया गया जहां भी चोरी की बिजली से ही इसे चलाया जा रहा था।

दोनों जगहों पर हुई कार्रवाई में 1 करोड़ 73 लाख रुपये का जुर्माना

NPCL की टीम ने ग्रेटर नोएडा के इन दोनों जगहों पर हुई कार्रवाई में बिजली चोरी पकड़ने पर उनपर जुर्माना लगाया गया। केवल दो जगहों पर बिजली चोरी पर जो जुर्माना लगाया उसकी कुल राशि 1 करोड़ 73 लाख रुपये का है।

जांच के बाद बिल्डर पर 87 लाख का जुर्माना

NPCL की टीम ने ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा गांव स्थित विहान विला फेस-1 में संचालित मेरेडियन बिल्डटेक की ओर से निर्मित कॉलोनी में 43 विला और 3 दुकानों में बिजली की चोरी पकड़ी है । बिजली चोरी करने के लिए यहां पर एक अस्थाई बिजली कनेक्शन लिया गया था। बिल्‍डर ने बिजली चोरी के लिए ट्रांसफॉर्मर से अवैध केबल डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। बिल्‍डर ने बड़ी चालाकी से कॉलोनी के सभी घरों में सब मीटर लगाकर यहां रहने वालों से अवैध रकम वसूल कर अपने फायदे के रूप में उसका उपभोग किया जा रही था। NPCL की टीम ने बिजली चोरी की जांच के बाद बिल्डर पर 87 लाख का जुर्माना लगाया है।

Greater Noida News

सुधीर पर 86 लाख रुपये का जुर्माना लगाया

कुलेसरा गांव में भी बड़े पैमाने पर बिजली चोरी एनपीसीएल की टीम ने पकड़ी है। यहां चोरी की बिजली से ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन चलाया जा रहा था जिसे एनपीसीएल की टीम ने पकड़ा है। इस चार्जिंग स्‍टेशन को सुधीर नाम का शख्स चला रहा था। टीम की ओर से जब कार्रवाई की गई उस दौरान यहां 17 ई-रिक्शा अवैध रूप से चार्ज होते मिले। जांच में पता चला कि यहां पर एक समय में चोरी की बिजली से 30 ई-रिक्शा चार्ज करने की व्यवस्था थी। यह चार्जिंग स्‍टेशन पूरी तरह से अवैध था इसका यहां के संचालक सुधीर ने को वैध बिजली कनेक्शन नहीं ले रखा था। NPCL की टीम ने सुधीर पर 86 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस छापेमारी के दौरा टीम के साथ झड़प भी हुई जिसकी रिपोर्ट टीम ने थाने में की है।

बिजली चोरों के खिलाफ जारी अभियान और तेज होगा

NPCL की टीम ने लोगों से अपील की है कि वे बिजली का वैध कनेक्‍शन लें। क्‍यों कि बिजली चोरी के खिलाफ अभियान रुकने वाला नहीं है। इसे अभी और तेज किया जाएगा। बिजली चोरी में शामिल इन सभी लोगों के खिलाफ टीम प्रबंधन ने गौतमबुद्ध नगर के विद्युत चोरी निरोधक थाने में एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है। टीम ने लोगों से कहा है कि बिजली चोरी में जिसे भी पकड़ा जाएगा उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसे किसी कीमत पर बख्‍शा नहीं जाएगा।

धीरज साहू ने हवाला ऑपरेटर और मुखौटा कंपनियों से जुटाए 353 करोड़, जानें क्‍या कर रही आईटी

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1