Sunday, 6 October 2024

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आडवाणी को लेकर विश्व हिंदू परिषद का दावा

UP News : राम नगरी अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में भव्य समारोह का आयोजन किया…

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आडवाणी को लेकर विश्व हिंदू परिषद का दावा

UP News : राम नगरी अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह के दौरान अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस समारोह में करीब 11 हजार VIP मेहमान शामिल होगें। इसी बीच विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है, कि बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे।

UP News

विश्व हिंदु परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के अनुसार लालकृष्ण आडवाणी अपनी बढ़ती उम्र के कारण सभी कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकते हैं। लेकिन वे 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में निश्चित रूप से शामिल होंगे।

आडवाणी के लिए की जाएंगी व्यवस्थाएं

आलोक कुमार ने कहा कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं और अन्य व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सभी परंपराओं के संतों को भी निमंत्रण दिया गया है। आडवाणी को लेकर पिछले दिनों सोशल मीडिया पर घमासान मचा था। एक वर्ग आडवाणी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में न आने देने का दावा कर रहा था। हालांकि अब उनके आगमन को लेकर खुशी जताई जा रही है।

पूर्व सांसद ने सीएम से किया था आग्रह

इससे पहले बीजेपी के पूर्व सांसद और राम मंदिर आंदोलन में भाग लेने वाले राम विलास वेदांती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया था कि वे लाल कृष्ण आडवाणी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या लाने की व्यवस्था करें। इस दौरान राम विलास वेदांती ने कहा था कि लालकृष्ण आडवाणी ने राम मंदिर आंदोलन में बड़ा योगदान दिया था। उन्होंने अपनी आंखों से रामलला को विराजमान होते देखना चाहिए। इसलिए उन्हें गर्भगृह लाने की व्यवस्था की जानी चाहिए।

UP News चंपत राय ने कही थी ये बात

वहीं राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जानकारी दी थी कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी उम्र संबंधी समस्याओं को लेकर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। चंपत राय ने इन दोनों नेताओं को लेकर कहा था कि वे परिवार के बुजुर्ग हैं। उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उनसे यहां न आने का अनुरोध किया गया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

‘राष्ट्रीय उत्सव में शामिल होने का सौभाग्य मिला’

इस मामले को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि यह मेरा बड़ा सौभाग्य है। ऐसे राष्ट्रीय उत्सव में शामिल होने का मुझे अवसर मिला। 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इस अवसर पर पीएम मोदी समेत तमाम राजनीतिक और गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक इस समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को अयोध्या में तमाम अनुष्ठान कार्यक्रम शुरू होंगे।

जगद्गुरु रामभद्राचार्य पर आग बबूला हुए भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आजाद, ईलाज करने की चेतावनी

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1