Monday, 7 October 2024

ग्रेटर नोएडा के 10 हजार किसानों को योगी का तोहफ़ा, 64.7 % अतिरिक्त मुआवजा मिलेगा

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के 10 हज़ार किसानों के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा तोहफ़ा दिया…

ग्रेटर नोएडा के 10 हजार किसानों को योगी का तोहफ़ा, 64.7 % अतिरिक्त मुआवजा मिलेगा

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के 10 हज़ार किसानों के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा तोहफ़ा दिया है। ग्रेटर नोएडा के इन 10 हज़ार किसानों को 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा राशि का वितरण दीपावली से पहले कर दिया जाएगा।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर अधिग्रहण से प्रभावित किसानों को मिलेगा अतिरिक्त मुआवजा

यमुना एक्सप्रेस-वे और जेपी इन्फ्राटेक को दी गई 2500 हेक्टेयर भूमि के अधिग्रहण से प्रभावित लगभग 10,000 किसानों को दीपावली से पहले 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा राशि का वितरण किया जाएगा।

सुरक्षा रियल्टी करेगी भुगतान

इस राशि के वितरण के लिए, सुरक्षा रियल्टी ने 30 सितंबर तक यमुना प्राधिकरण को 490 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा, जो किसानों को दिए जाने वाले कुल मुआवजे का 29 प्रतिशत है। शेष 21 प्रतिशत राशि, यानी 355 करोड़ रुपये, यमुना प्राधिकरण अपने खजाने से खर्च करेगा।

बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

यह प्रस्ताव यमुना प्राधिकरण की आगामी बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। एनसीएलएटी ने जेपी इंफ्राटेक के अधिग्रहण के बाद सुरक्षा रियल्टी को निर्देश दिया था कि वह किसानों को 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा राशि के वितरण के लिए यमुना प्राधिकरण को 1334.31 करोड़ रुपये का भुगतान करे। यह राशि चार वर्षों में देनी होगी। इस बोर्ड बैठक में 37 अन्य एजेंसियों पर भी विचार किया जाएगा, जिनमें अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को लागू करना, बिल्डरों द्वारा आवेदन न करने पर आंशिक लीज डीड रद्द करना, और खरीदारों को अनापत्ति देने में बिल्डरों की मनमानी पर रोक लगाना शामिल है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post1